उत्तरप्रदेश

28 August 2023 School Holiday: 28 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

School Holiday 2023
x
28 August 2023 School Holiday

28 August 2023 School Holiday: मुरादाबाद के जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने सावन मास के अंतिम सोमवार को जिले के स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। इसके लिए विधिवत जिला अधिकारी द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जारी किए गए आदेश के अनुसार जिले के अंदर संचालित सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है। कलेक्टर की इस घोषणा से बच्चों में खुशी देखी जा सकती है।

कब का रहेगा अवकाश Moradabad Uttar Pradesh Holiday 26 August 2023 School Holiday | Moradabad Uttar Pradesh Holiday 28 August 2023 School Holiday

जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि शनिवार 26 अगस्त और सोमवार 28 अगस्त को जिले के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि मुरादाबाद जिले की सीमा में संचालित समस्त विद्यालय, माध्यमिक शिक्षक के नियंत्रण में संचालित सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड एवं उत्तर प्रदेश बोर्ड के समस्त माध्यमिक विद्यालय में 26 और 28 अगस्त के लिए अवकाश की घोषणा की गई है।



जारी आदेष में कहा गया है कि स्कूल शिक्षा के साथ ही उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा तथा चिकित्सा शिक्षा से संबंधित सभी शिक्षण संस्थानों में 26 एवं 28 अगस्त को बंद रहेंगे। साथ ही कहा गया है कि अगर किसी भी संस्थान बोर्ड विश्वविद्यालय में किसी भी तरह की परीक्षा संचालित हो रही है तो यह अवकाश उन पर लागू नहीं होता। परीक्षाएं विधिवत अपने समय अनुसार संचालित होंगे।

छात्रों की हुई मौज

मुरादाबाद जिला अधिकारी द्वारा जारी किए गए अवकाश से छात्रों की मौज हो गई है। छात्रों को एक साथ 3 दिनों का अवकाष प्राप्त हो गया है। ज्ञात हो कि जिलाधिकारी ने सावन मास का अंतिम शनिवार तथा सोमवार होने की वजह से शनिवार 26 अगस्त और सोमवार 28 अगस्त को अवकाश की घोषणा की है। वही 27 अगस्त को रविवार की वजह से अवकाश रहेगा। इस तरह कुल मिलाकर छात्रों को 3 दिन का लगातार अवकाश प्राप्त हो रहा है।

Next Story