उत्तरप्रदेश

Budaun Double Murder: यूपी पुलिस के एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी के भाई जावेद ने किया सरेंडर, कहा- मां कसम मैं निर्दोष हूं

Budaun Double Murder: यूपी पुलिस के एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी के भाई जावेद ने किया सरेंडर, कहा- मां कसम मैं निर्दोष हूं
x
Double Murder in Budaun: उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की हत्या के आरोपी साजिद का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। अब उसके वांटेड भाई जावेद ने भी सरेंडर कर दिया है।

Budaun Double Murder: उत्तर प्रदेश के बदायूं में मंगलवार शाम को दो बच्चों की हत्या कर दी गई। एक अन्य बच्चा घायल हो गया। पुलिस ने एनकाउंटर में आरोपी साजिद ढेर कर दिया गया। जबकि दूसरे आरोपी को गुरुवार को बरेली में पकड़ लिया गया। वह घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।

बदायूं में जिन बच्चों की हत्या हुई हैं उनकी उम्र 11 और 6 साल है। घटना के बाद से इलाके में तनाव फैला हुआ है। पकड़े गए दूसरे आरोपी ने कहा, मैं खुद यहां बरेली में सरेंडर करने आया हूं। पुलिस के हवाले कर दो, मां कसम मैं निर्दोष हूं। पुलिस ने जावेद पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

बदायूं डबल मर्डर के दूसरे आरोपी जावेद ने सरेंडर किया

जावेद को पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसने पूछताछ में बताया कि घटना के बाद बदायूं में बहुत भीड़ थी, जिसे देखकर मैं दिल्ली चला गया था। खुद को सरेंडर करने के लिए बरेली आया। उसने बताया कि इस दौरान मेरे पास कई फोन आए कि तुम्हारे भाई ने कांड कर दिया है। मैंने फोन स्विच ऑफ कर दिया। मैं बहुत शरीफ और सीधा आदमी हूं। वो (साजिद) मेरा बड़ा भाई था। उसने किया है। इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

बरेली में जावेद चिल्ला-चिल्ला का लोगों से कह रहा था। मैं मोहम्मद जावेद हूं, मेरा जिला बदायूं है। मुझे पुलिस के हवाले करवा दो, मैं निर्दोष हूं। जिस घर में मर्डर हुआ है, वहां उन लोगों से बहुत अच्छे ताल्लुकात थे, लेकिन मुझे नहीं पता चला कि हुआ क्या है।

Budaun Double Murder: तीन बच्चों पर धारदार हथियार से वार हुआ था, दो की मौत

पुलिस के मुताबिक, मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में विनोद कुमार की पत्नी संगीता मंगलवार शाम 8 बजे अपने तीन बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। साजिद नामक व्यक्ति जो विनोद सिंह के घर के सामने सैलून की दुकान चलाता है, पहले से परिचित होने के चलते वह विनोद के घर आया। उसने कहा पत्नी प्रेग्नेंट है, उसकी तबीयत ठीक नहीं है। उसने 5 हजार रुपए की मांग की। संगीता ने फोन पर पति से बात की और साजिद को रुपए दे दिए। इसके बाद आरोपी अचानक छत पर गया और वहां खेल रहें तीनों बच्चों पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

घटना में दो बच्चों 11 वर्षीय आयुष और 8 वर्षीय हान उर्फ हनी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे बच्चे युवराज को गंभीर चोट लगी है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हत्या के बाद पुलिस को सूचना दी गई। भीड़ ने पुलिस को शव कब्जे में नहीं लेने दिया। परिजनों ने शव को लेने आए एम्बुलेंस को वापस कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए रोड जाम कर दिया। इस वारदात के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों ने दुकानों में तोडफोड की और एक मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया।

बरेली आईजी राकेश कुमार ने बताया कि वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी वहां से भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस को देखते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। आरोपी की उम्र 25 से 30 साल के बीच बताई जा रही है।

बच्चों की मां ने कहा - जावेद का एनकाउंटर न करें, राज वही बता सकता है

साजिद के एनकाउंटर के बाद बच्चों की मां संगीता ने कहा कि अभी इंसाफ नहीं मिला है। दूसरे आरोपी जावेद का एनकाउंटर नहीं होना चाहिए। क्योंकि अब वही ऐसा शख्स है, जो बता सकता है कि साजिद ने आखिर मेरे बच्चों को क्यों मारा। संगीता ने यह भी बताया कि साजिद उसे भी मार डालना चाहता था। बच्चे की चीख के बाद जब वो छत की ओर भागी तो वो साजिद चिल्लाने लगा था- आजा, आजा।

इस घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story