उत्तरप्रदेश

मैरिज एनिवर्सरी पर पत्नी कर रही थी गिफ्ट का इंतजार, पति ने पीटकर ली जान, फिर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:56 AM GMT
मैरिज एनिवर्सरी पर पत्नी कर रही थी गिफ्ट का इंतजार, पति ने पीटकर ली जान, फिर...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

उत्तर प्रदेश के संभल में एक युवक पर दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी शादी की सालगिरह पर ही अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप है. घटना संभल के सदर कोतवाली क्षेत्र की है. आरोपी ने एक साल पहले दिल्ली की रहने वाली सना खान से लव मैरिज की थी. शादी के कुछ महीने बाद ही आरोपी अपनी पत्नी से दहेज की मांग करने लगा. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण उसने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे पंखे से टांगा और फरार हो गया.

पत्नी से करता था मारपीट मृतका के परिजनों का आरोप है कि आरोपी ने उनकी बेटी के साथ शादी के कुछ महीने बाद ही मारपीट शुरू कर दी थी. उन्होंने बताया शादी के बाद उसने दहेज की मांग करना शुरू किया. जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसने उनकी बेटी को पीट-पीट कर मार डाला. बताया जा रहा है कि शादी की सालगिरह पर पत्नी को इंतजार था कि वह सारे झगड़े भुलाकर नए तरीके से जिंदगी शुरू करेगा. शायद वह कोई गिफ्ट भी लेकर आएगा, लेकिन उसे क्या पता था कि वह उसे इसी दिन मौत के घाट उतार देगा.

हत्या को दिया आत्महत्या का रूप परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक अकबर ने गुरुवार (28 जून) को भी उनकी बेटी के साथ मारपीट की और इसे इतना मारा की उसकी मौत हो गई. हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए अकबर ने शव को सीलिंग फैन से लटका दिया और मौके से फरार हो गया. पड़ोसियों ने लड़की के परिजनों और पुलिस की सूचना दी, जिसके बाद मामले की जानकारी हुई

5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज मृतका के परिजनों ने आरोपी समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया. वहीं पुलिस भी आरोपियों को तलाश रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस की कहना है वो जल्द आरोपियों को पकड़ लेगी.

Next Story