उत्तरप्रदेश

दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, आतंकी संगठन ISIS इन राज्यों में तेजी से फैला रहा नेटवर्क

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, आतंकी संगठन ISIS इन राज्यों में तेजी से फैला रहा नेटवर्क
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

नई दिल्ली। दुनियाभर में आतंकवाद फैलाने वाला आतंकी संगठन ISIS अब भारत में भी तेजी से पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि यह आतंकी संगठन देश के कई दक्षिणी राज्यों में तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली पुलिस ने कुछ वक्त पहले ही आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने खुलासा किया है कि ISIS देश के कई राज्यों में तेजी से अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है। खासतौर पर दक्षिण के राज्यों में इसकी रफ्तार काफी तेज है।

India Today TV की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि IS का नेटवर्क कई राज्यों में फैल गया है, खासकर दक्षिण भारत में आतंकी संगठन ने तेजी से पैर फैलाए हैं। पुलिस की माने तो आरोपियों ने यह भी खुलासा किया है कि उन्होंने महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में भी मीटिंग्स की हैं।

दिल्ली पुलिस ने टेरर मॉड्यूल ISIS से जुड़े 11 लोगों की अब तक पहचान कर ली है। पुलिस का कहना है कि सभी लोगों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने IS मॉड्यूल के मुख्य हैंडलर की भी पहचान कर ली है और उसे गिरफ्तार करने के लिए टीमों को गुजरात, तमिलनाडु, केरल और अन्य राज्यों में भेजा जा चुका है।

एक संदिग्ध को गुजरात से हिरासत में लिया गया था। उसे पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जाएगा। पुलिस दो आतंकवादियों शमीम और तौफीक की भी तलाश कर रही है। ये दोनों आतंकी तमिलनाडु के सब इंस्पेक्टर की हत्या करने के बाद से फरार हैं।

उत्तर प्रदेश की एंटी टेरर स्कॉड (Anti Terror Squads) और महाराष्ट्र पुलिस भी कुछ मामलों में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ करने वहां जा सकती है।

Next Story