उत्तरप्रदेश

अब इस स्टेशन में भी रुकेगी रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:03 AM GMT
अब इस स्टेशन में भी रुकेगी रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा। रीवा से दिल्ली की ओर जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी आनंदविहार आगामी कुंभ मेला के दौरान नैनी स्टेशन में ठहरेगी ताकि श्रद्धालुओं को सुविधा हो सके। इसके लिए पश्चिम-मध्य रेलवे द्वारा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। रेलवे सूत्रों की मानें तो न केवल रीवा-आनंद विहार बल्कि लगभग चार दर्जन एक्सप्रेस व साप्ताहिक गाड़ियों को नैनी स्टेशन में अस्थायी ठहराव दिया गया है।

एक मिनट के लिए रुकेगी ट्रेन रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, जनवरी माह में प्रयागराज में आयोजित अर्धकुंभ के दौरान न केवल विंध्य क्षेत्र बल्कि विभिन्न प्रांतों से श्रद्धालुओं का जमावड़ा होगा। इतना ही नहीं काफी संख्या में लोग कल्पवास के लिए भी वहां पहुंचेंगे। ऐसी स्थिति में श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम-मध्य रेलवे द्वारा विभिन्न एक्सप्रेस व साप्ताहिक गाड़ियों के स्टापेज में वृद्धि की है।

मिली जानकारी के अनुसार रीवा से दिल्ली की ओर जाने वाली रीवा-आनंदविहार-रीवा एक्सप्रेस एक मिनट के लिए नैनी में ठहरेगी। बताया गया है कि गाड़ी संख्या 12427 रात्रि 8 बजकर 5 मिनट पर नैनी स्टेशन पहुंचेगी। इसी तरह वापसी के दौरान गाड़ी संख्या 12428 सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर नैनी स्टेशन में स्टापेज लेगी। यह सुविधा अर्धकुम्भ के चलते दी गई है।

ये होगी अवधि रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, रीवा-आनंदविहार गाड़ी संख्या 12427 अर्धकुंभ के दौरान 13 जनवरी से 23 जनवरी तक नियमित रूप से नैनी स्टेशन में अस्थायी रूप से ठहरेगी। जबकि अगले चरण में इसके नैनी स्टेशन में ठहराव की तिथि तय कर दी गई है। जिसके मुताबिक गाड़ी संख्या 12428 दो फरवरी से 21 फरवरी तक नैनी स्टेशन में अस्थायी रूप से रुकेगी। जिसके लिए व्यवस्था बना दी गई है।

Next Story