IPS Sachin Atulkar Body and Fitness

सबसे फिट हैं मध्यप्रदेश के ये IPS, Body और Fitness के मामले में सलमान खान भी हैं फेल

Uncategorized उज्जैन एंटरटेनमेंट ग्वालियर भोपाल मध्यप्रदेश

IPS Sachin Atulkar Body & Fitness

परदे में जब कोई सुपरस्टार पुलिस की वर्दी में आता है तो सीटियां बजती है, लोग तालियां पीटते हैं. फिट बॉडी (Body) के साथ सुपरकॉप बनना दर्शकों को रोमांचित करता है. आज हम आपको एक ऐसे रियल लाइफ सुपरकॉप के बारे में बताने जा रहें हैं, जिस पर लाखों लडकियां दीवानी हैं. ये जब सड़क पर होते हैं तो लोग इनके साथ सेल्फी लेने के लिए टूट पड़ते हैं. ये हैं भारत के सबसे फिट IPS Officer. हम बात कर रहें हैं मध्यप्रदेश के ग्वालियर में DIG के पद में पदस्थ और Fitness के बादशाह IPS Sachin Atulkar की.

सचिन अतुलकर (Sachin Atulkar) खुद किसी हीरो से कम नहीं हैं. Body और Fintess के मामले में तो बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Bollywood Superstar Salman Khan) भी इनके सामने फेल हैं. जितनी ख्याति इन्हे पुलिस महकमे में मिली है उससे कहीं ज्यादा इनकी ख्याति इनकी फिटनेस को लेकर है.

IPS Sachin Atulkar Body Fitness

22 साल की उम्र में IPS अफसर बनें Sachin Atulkar

सचिन अतुलकर (Sachin Atulkar) 2007 बैच के IPS Officer हैं. वे 22 वर्ष की उम्र में ही IPS अफसर बन गए थें. ग्वालियर में DIG के पद में पदोन्नत होने के पहले वे राजधानी के पुलिस हेडक्वार्टर में थें. और इसके पहले वे उज्जैन जिले के पुलिस कप्तान (SP) थें.

महज 22 वर्ष की उम्र में IPS अफसर बनने वाले सचिन अतुलकर ने जोइनिंग के साथ ही युवाओं के बीच लोकप्रियता हासिल कर ली थी. उनकी चर्चा सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होती रहती है. लड़कियां तो उनके फिटनेस की ऐसी दीवानी हैं कि दूर दूर से उनकी एक झलक पाने के लिए उनके पदस्थ कार्यस्थली पर पहुँच जाया करती हैं.

Fitness के प्रति करते हैं जागरूक

IPS Sachin Atulkar युवाओं के साथ-साथ अपने पुलिस महकमें को भी Fitness के प्रति जागरूक करते रहते हैं. वे कैसी भी स्थिति में हों, अपने शरीर पर पूरा ध्यान देते हैं. अतुलकर का मानना है कि जब आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे तो आप हमेशा एक्टिव रहेंगे साथ ही बीमारियों से भी बचेंगे. इसी वजह से वे किसी फ़िल्मी स्टार से कम नहीं हैं.

विराट एवं अनुष्का ने बेटी का रखा यह नाम, जानिए क्या है इसका मतलब..

Sachin Atulkar की वे बातें, जो बहुत ही कम लोग जानते होंगे

  1. सचिन अतुलकर का जन्म मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था.
  2. इनके पिता फारेस्ट सर्विस से रिटायर हो चुके हैं, जबकि भाई भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देकर देश के प्रति समर्पित हैं.
  3. सचिन 22 साल की उम्र में ही IPS Officer बन चुके थें.
  4. सचिन नेशनल लेवल के क्रिकेट प्लेयर भी रह चुके हैं. वर्ष 1999 में National Level Cricket में उन्होंने Gold Medal जीता था.
  5. वे अपने फिटनेस के प्रति सतर्क रहते हैं. उनका मानना है फिटनेस उन्हें एक्टिव रखती है, साथ ही माइंड भी फ्रेश रहता है.
  6. सचिन को घुड़सवारी भी बहुत पसंद है, वे घुड़सवारी में भी Gold Medal जीत चुके हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *