vindhyacoronabulletin/hiran.jpg

UMARIA : ग्रामीणों ने कुत्तों से बचाई हिरण की जान, वन विभाग को सौंपा

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
29 Apr 2021

उमरिया। जिले के नौरोजाबाद वन परिक्षेत्र अंतर्गत जंगल से भटके एक हिरण को कुत्तों ने हमला कर घायल कर दिया। बताया गया है कि जब गांव के लोगों ने कुत्तों को एक हिरण का पीछा करते देखा तो उन्होंने कुत्तों को पत्थर मारकर भगाया और हिरण को बचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। कुत्तों ने हिरण के पिछले पैरों को नोच लिया था जिससे उसमें से खून बहने लगा था। कुत्तों के दौड़ाने के कारण भी हिरण कई जगह से जख्मी हो गया था।

बता दें कि कुत्ते हिरण को खदेड़ रहे थे जिससे भागता हुआ हिरण गांव में पहुंच गया और ग्रामीणों ने हिरण की मदद कर कुत्तों से उसकी जान बचाई। बताया गया है कि गुरुनानक द्विवेदी, प्रदीप तिवारी, जगत राम द्विवेदी, डालचंद विश्वकर्मा, फायर वाचर रामलाल सिंह, रामू सिंह एवं वन विभाग के वन परिक्षेत्र सहायक आनंद सिंह, बीट गार्ड मुकेश सिंह एवं अन्य ग्रामीण जनों द्वारा हिरण को कुत्तों से बचाने में अहम भूमिका निभाई गई।

घायल हिरण को वन चौकी में लाकर ग्रामीणों ने रख दिया था। इसके बाद बीट गार्ड की सूचना पर लगभग साढ़े सात बजे डॉक्टर पहुंच गए जिन्होंने घायल हिरण का उपचार शुरू कर दिया। हिरण का उपचार करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि उसे काफी चोट लगी है लेकिन अब वह खतरे से बाहर बताया गया है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER