Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

Umaria News : भैसों ने बाघिन से बचाई मालिक की जान

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
06 Apr 2021

उमरिया। भैंसों को पानी पिलाकर लौट रहे युवक पर बाघिन ने हमला कर दिया। युवक जमीन पर गिर पड़ा और उसके शरीर से खून निकलने लगा। युवक को बाघिन अपने मुंह में दबाने की कोशिश कर रही थी कि तभी उसकी भैसों ने यह दृश्य देखकर बाघिन को घेर लिया और बाघिन को भागना पड़ा। युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। घटना बांधवगढ़ रिजर्व पार्क के पनपथ रेंज में सोमवार की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरिया को कोठिया गांव निवासी लल्लू यादव पुत्र रामकिशोर यादव रोजाना मवेशियों को चराने जाया करता था। कोठिया गांव से पनपथ जंगल में बाघिन ने डेरा जमा रखा था। सोमवार की दोपहर लल्लू यादव मवेशियों को पानी पिलाकर घर लौट रहा था इसी दौरान झाड़ियों में छिपी बाघिन ने उस पर हमला कर दिया। जहां उसकी भैसों ने जान बचाई।

लल्लू को मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। लल्लू के मुंह एवं कंधे में चोट पहुंची है। लल्लू ने बताया कि इससे पहले उसे बाघ की आहट कभी नहीं मिली। वह प्रतिदिन मवेशियों को लेकर पानी पिलाने के लिये क्षेत्र में आया करता था।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER