उमरिया

उमरिया: तीस फिट गहरे बोरवेल में फंसा मासूम, नहीं बच सकी जान

उमरिया: तीस फिट गहरे बोरवेल में फंसा मासूम, नहीं बच सकी जान
x
MP के Umaria में 4 वर्ष के बच्चे को बोरबेल में फंसने के बाद दिन-रात चला रेस्क्यू, पाइप से पहुंचाई आक्सीजन

उमरिया: उमरिया जिले में बोरवेल में गिर कर तीस फिट की गहराई में फंसे मासूम की आखिरकार मौत हो गई. बोरवेल से मासूम को बाहर निकालने में प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। दिन-रात चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद भी बोरवेल के अंदर फंसे बालक को नहीं बचाया जा सका.

क्या है मामला

बताया गया है कि उमरिया जिले के मानपुर विकासखण्ड के बरछड़ गांव का निवासी गौरव दुबे पुत्र संतोष दुबे 4 वर्ष बीते दिवस खेलते हुए खेत में बने बोरवेल में गिर गया था। बोरवेल में मासूम बालक के गिरने की सूचना प्रशासन और पुलिस को दी गई। देखते ही देखते मौके पर प्रशानिक अमला अपने दल-बल के साथ पहुंच गया। बालक को निकालने का प्रयास किया जाने लगा।

दिन-रात चला रेस्क्यू, पाइप से पहुंचाई आक्सीजन

प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो तकरीबन 200 फिट की बोरवेल में 30 फिट में मासूम बालक फंसा हुआ था। बच्चे को पाइप की मदद से प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आक्सीजन पहुंचाई गई। बताया गया है कि घटना के बाद मौके पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे थे।

नहीं बची जान

25 फरवरी की सुबह 4 बजे रेस्क्यू पूरा हुआ। बच्चे को कटनी जिले के बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां डॉक्टर राजमणि पटेल ने गौरव को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने मौत का कारण पानी में डूबना और सांस लेने में दिक्कत बताया है। डॉक्टर का कहना है कि बच्चे की बाहर निकालने के 7 से 8 घंटे पहले ही मौत हो चुकी थी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story