2021/05/bike.jpg

Umaria : मानवता शर्मसार : बाइक में रस्सी से शव को बाध कर घर ले गये परिजन, 45 किमी का किया सफर

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
13 May 2021

उमरिया (Umaria News) :  मानवता को शर्मशार करने वाला एक मामला एमपी के उमरिया जिले से सामने आया है। जहा परिजन मृतक का शव बाइक में रस्सी से कस कर घर ले गये। यह मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने बीएमओ को नोटिस जारी करके जांच के आदेश दिये है। 

45 किलोमीटर का किये सफर

बताया जा रहा है उमरिया जिले के पतौरा गांव निवासी सहजन कोल को मानपुर स्वस्थ केन्द्र में ईलाज के लिये परिजन लेकर पहुचे थे। जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। शव वाहन न होने के कारण परिजन मृतक का शव बाइक से 45 किलोमीटर की लम्बी दूरी तय करके अपने गांव ले गये।

स्वस्थ केन्द्र में नही है शव वाहन

परिजन पहले तो शव वाहन की तलाश किये और जब कोई वाहन नही मिला तो वे बाइक में शव को रस्सी से कंस कर अपने गांव पतौरा ले गये। जिला प्रशासन ने खुद माना कि मानपुर स्वस्थ केन्द्र में शव वाहन नही है। बहरहाल शव जिस तरह से परिजन ले जाने के लिये मजबूर हुये यह प्रशासन की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है।

लगातार सामने आ रहे इस तरह के मामले 

ज्ञात हो कि कोरोना सक्रमण के चलते इन दिनों मौत का ग्राफ जंहा तेजी बढ़ गया है वही शासन- प्रशासन के अव्यवस्था की पोल भी खुल कर सामने आ रही है। इसके पूर्व सिंगरौली जिले में शव को खटिया में बांध कर परिजन 20 किलो मीटर तक पैदल शव लेकर गांव पहुचे थें तो वही अब उमरिया में बाइक से शव रस्सी में बांधकर ले जाने का मामला सामने आया है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER