2021/03/kurkach.jpg

Umaria : ग्रामीणो की जागरूकता, गांव में लगाया स्वयं कर्फ्यू, कोरोना के नही है एक भी केस

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
26 Apr 2021

उमरिया (Umaria News) :  एक जुटता और जागरूकता से सब कुछ सभंव है। कुछ ऐसा कर दिखाया एमपी के उमरिया जिले के कुरकुचा गांव के ग्रामीणों ने। इस गांव में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। 

खास बात यह है, आगे भी पॉजिटिव नहीं रहें, इसके लिए गांव के लोगों ने समझदारी दिखाई, गांव में कोरोना कर्फ्यू लगाया। ग्रामीणों की जागरुकता की आयुक्त शहडोल संभाग राजीव शर्मा, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव एवं जिला प्रशासन ने प्रशंसा की है।

गांव की सीमा किया सील

ग्रामीणों द्वारा गांव की सीमा सील करनें के बाद कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्णय लिया। ग्रामीण अशोक सिंह कहना है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। ग्राम पंचायत कुरकुचा में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित नहीं हुए है। भविष्य में भी नहीं हो, इसके लिए ग्रामीणों के द्वारा गांव की सीमा को सील कर दिया गया है।

आने-जाने वालों का दर्ज होता है नाम

गांव के अंदर एवं बाहर जाने वालों का रजिस्टर में नाम, पता लिखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति गांव में आता है, तो उससे उसका नाम, पता पूछा जाता है और गांव मे आने का कारण पूछा जाता है। कारण यथोचित नहीं लगने पर उसे गांव के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाता है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER