उमरिया

एमपी के उमरिया में बकरी चराने गए चरवाहे पर बाघ ने किया हमला, कैसे बचाई जान जानें

tiger attack in mp umaria
x
Tiger Attack in Umaria: बाघ के इस अचानक हमले से युवक संभल नहीं पाया, उसे गंभीर चोटें आईं हैं।

MP Umaria News: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) के पतौर गांव के पास जंगल में बकरियां चराने गए चरवाहे पर बाघ ने हमला कर दिया। गंभीर हालत में चरवाहे को उपचार के लिए मानपुर अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सालय में भर्ती चरवाहे की हालत गंभीर बताई गई है।

बताया गया है कि पतौर क्षेत्र का रहवासी विश्वभर बैगा रोज की तरह अपनी बकरियां चराने जंगल गया था। लेकिन चरवाहे को इस बात का भान भी नहीं रहा होगा कि उसके साथ क्या होने वाला है। बताते हैं कि जंगल में बकरियों पर निगरानी रखते हुए चरवाहा मिट्टी के एक टीले पर बैठा हुआ था। इसी दरमियान एक भूखे बाघ ने चरवाहे पर हमला कर दिया। बाघ के इस अप्रत्याशित हमले से चरवाहा एक पल को कुछ समझ ही नहीं पाया, लेकिन दूसरे ही पल चरवाहा बाघ से बचने का प्रयास करते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे अन्य चरवाहों ने किसी तरह से युवक को बचाया।

वन अमले की मदद

घटना का पता जैसे ही वन अमले को चला उन्होने चरवाहे को 25 सौ रूपए की आर्थिक मदद करते हुए उसे अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की। बाघ के हमले से चरवाहे के हाथ, कंधे और चेहरे में चोंट आई है।

वर्जन

चरवाहा राजस्व क्षेत्र में बकरी चरा रहा था। चरवाहे को अस्पताल भेजवा दिया गया है। विभाग द्वारा आस-पास के क्षेत्र में निगरानी रखी जा रही है।

संतोष चतुर्वेदी, डिप्टी रेंजर पतौर परिक्षेत्र

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story