उमरिया

KBC 13: UMARIA के प्रांशु ने केबीसी में जीते 50 लाख और अमिताभ का दिल, बच्चन ने गिफ्ट किया ब्लेजर, रोहित शर्मा ने दिया ग्लोब्ज

Sandeep Tiwari
24 Sep 2021 6:42 AM GMT
KBC 13: UMARIA के प्रांशु ने केबीसी में जीते 50 लाख और अमिताभ का दिल, बच्चन ने गिफ्ट किया ब्लेजर, रोहित शर्मा ने दिया ग्लोब्ज
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया (Umaria) के प्रांशु त्रिपाठी (Pransu Tripathi) ने KBC (Kaun Banega Crorepati) में जीते 50 लाख।

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Karodpati) जैसे मेगा शो में शामिल होने पहुचे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया जिले (Umaria District) के चंदवार से प्रांशु त्रिपाठी (Pranshu Tripathi) ने 50 लाख रुपए जीते। लेकिन वह 1 एक करोड़ के लिए पूछे गये सवाल का सही जवाब न जानने की वजह से प्रांशु ने गेंम से क्विट करने का फेसला लिया।


खेल के दौरान प्रांशु ने अमिताभ बच्चन से ढेरों बाते की। जिसमें उन्होने बताया कि वह क्रिकेट खेलना पसंद है और रोहित शर्मा (Cricketer Rohit Sharma) को अपना गुरू बताया। जिस पर आमिताभ बच्चने (Amitabh Bacchan) ने वीडियो काल के जरिये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बात करवाई। तो वहीं रोहित शर्मा ने अपने ग्लोब्ज भेट किया।

मेरे लिए बड़ी है तीसरी खुशी

आमतौर पर केबीसी जैसे मेगा शो में शामिल होना और पैसा जीतना यह पहली खुशी तो सभी की होती है। वहीं दूसरी खुशी शो मे फिल्मी दुनिया के बादशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) से मुलाकात की होती है। लेकिन उमरिया (Umaria) के प्रांशु त्रिपाठी (Pranshu Tripathi) को तीसरी खुशी भी मिली है जिसे वह जीवन भर नही भुला सकते। वह तीसरी खुशी है अमिताभ बच्चन का दिल जीतना और गिफ्ट में मिला ब्लेजर दोनों ही खुशियों पर भारी पड़ रहा है। प्रांशु का कहना है तीसरी खुशी उनके जीवन पर्यंत के लिए है। जिसे वह कभी भूल नही सकते हैं।

शिक्षक हैं प्रांशु

जानकारी के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने वाले प्रांशु त्रिपाठी मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के चंदवार गांव के रहने वाले हैं। वह तामान्नारा हाई स्कूल में विजिटिंग फैकल्टी शिक्षक हैं। बच्चों को पढ़ाना ही उनका मुख्य काम है।

जीते 50 लाख

प्रांशु त्रिपाठी ने केबीसी में सफलता पूर्वक खेलते हुए अब तक 50लाख रुपए जीत चुके हैं। वह एक करोड़ के प्रश्न का सही जवाब न जानने की वजह से प्रांशु ने गेंम से क्विट करने का फैसला लिया। वह 50 लाख रूपेय जीतकर अपने घर गये हैं।

1 करोड़ के लिए प्रश्न था

अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे प्रांशु त्रिपाठी से 1 करोड़ के लिए पूछा गया प्रश्न यह था कि शाही जहाज 'जंग ए सवाई' किस भारतीय शासक की संपत्ति थी, जिसे ब्रिटिश समुद्री डाकू हेनरी एवरी ने लूटा था ?

जिसका सही उत्तर है 'औरंगजेब'

जब अमिताभ बच्चन ने किया ब्लेजर गिफ्ट


मेगा केबीसी कार्यक्रम के दौरान प्रांशु ने अमिताभ बच्चन के ब्लेजर की जमकर सराहना कर दी। जिस पर अमिताभ बच्चन ने खेल के दौरान ही प्रांशु से वादा कर लिया कि वह अपना ब्लेजर प्रांशु को गिफ्ट करेंगे और उन्होंने वायदे के मुताबिक गिफ्ट भी कर दिया।

अमिताभ ने दिया पत्र

जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन ने ब्लेजर गिफ्ट करने के साथ ही हस्ताक्षर किया हुआ बच्चन ने एक पत्र दिया है। जिसमें अमिताभ बच्चन ने लिखा :-

प्रिय प्रांशु,

''केबीसी में आपसे संपर्क हुआ था और आपकी बुद्धि का प्रदर्शन हमने देखा और सराहा। खेल के दौरान आपने मेरे वस्त्र की प्रशंसा की थी, और मैंने कहा था कि मैं उन्हें आपको भेंट स्वरूप दूंगा। सो, अपना वादा पूरा कर रहा हूं। स्नेह सादर सहित..''

अमिताभ बच्चन

इस पत्र को पाकर प्रांशु त्रिपाठी ने सहृदय गिफ्ट को साथ लेकर उमरिया पहुंच गए हैं। उनका कहना है कि केबीसी में जाना इनाम जीतना, बच्चन जी से मुलाकात तथा अमिताभ बच्चन का दिया ब्लेजर जीवन पर्यंत याद रहेगा। इस पल को वह कभी भुला नहीं पाएंगे।

Next Story
Share it