2021/07/58-bakara.jpg

मध्यप्रदेश में एक ऐसा बकरा जिसकी कीमत मालिक ने रखी 1 करोड़ से भी ज्यादा, लेने वालो की लगी भीड़, जानिए क्या है खासियत

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
19 Jul 2021

उमरिया (Umaria News) : यू तो ईद-उल-अजहा त्योहार के चलते बकरे की जबदस्त खरीदी हो रही है, तो मालिक अपने बकरों की अच्छी कीमत भी लगा रहे, लेकिन एक ऐसा भी बकरा जिसकी कीमत मालिक ने लाखो में नही बल्कि करोड़ों में लगाई है। खरीददार उक्त बकरें की अच्छी कीमत भी देने को तैयार है। 

दरअसल करोड़ों रूपये कीमत का यह बकरा मध्यप्रदेश के उमरिया जिला अंतर्गत नौरोजाबाद की विंध्या कॉलोनी में पल बढ़ रहा है। जहां  बकरा मालिक का दावा है कि उनके बकरे की बोली 40 से 70 लाख तक पहुंच चुकी है लेकिन वे बकरें की कीमत एक करोड़ 20 लाख रूपये तय किये है।  

बकरे में यह खसियत

मोहम्मद फारुख और विंध्या मस्जिद के ईमाम मोहम्मद जावेद खान असरफी के अनुसार बकरे के कान के नीचे धर्म से जुड़ा शब्द लिखा है। 
नौरोजाबाद के विंध्या कॉलोनी में पला यह बकरा 1 वर्ष 3 माह का है। कॉलरी कर्मचारी मोहम्मद फारूख दावा कर रहे है कि अब तक कई लोगों ने संपर्क किये है। लगातार लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं। 

70 लाख तक पहुंची बोली

बताया गया कि बकरे की नश्ल तोतापरी है। जिसकी कीमत मालिक मोहम्मद फारूख ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए रखी है। कर्मचारी मोहम्मद फारूख के अनुसार, बिलासपुर से आए लोगों ने 40 लाख अंतिम बोली लगाई थी। बाद में 70 लाख रुपए तक पहुंच गई थी। हालांकि मालिक ने एक करोड़ 20 लाख रुपए बताते हुए देने से मना कर दिया।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER