उमरिया

एमपी के उमरिया में आधार नंबर के फीडिंग में लापरवाही, कलेक्टर ने सचिव को किया निलंबित

एमपी के उमरिया में आधार नंबर के फीडिंग में लापरवाही, कलेक्टर ने सचिव को किया निलंबित
x
MP Umaria News: सचिव द्वारा मतदाताओं के आधार नंबर एकत्रित करने में लापरवाही की गई थी.

MP Umaria News: उमरिया जिले (Umariya District) के मानपुर विकासखंड ग्राम पंचायत देवगंवा के सचिव को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। सचिव द्वारा मतदाताओं के आधार नंबर एकत्रित करने में लापरवाही की गई थी, जिसको लेकर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव (Umaria Collector Sanjeev Shrivastav) द्वारा सचिव को निलंबन करने संबंधी आदेश दिया गया। निलंबन अवधि में सचिव का कार्यकाल मुख्यालय जिला पंचायत उमरिया होगा।

कहां की लापरवाही

बताया गया है कि मतदाताओं के आधार नंबर एकत्र करने के लिए 1 अगस्त से अभियान शुरू किया गया है। जिसमें सभी मतदाताओं और अधिकारी, कर्मचारियों के आधार नंबर व वोटर नम्बर हेल्पलाइन एप्प में दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए थे। मतदान केन्द्र क्रमांक 73 देवगवां विधानसभा क्षेत्र-90 मानपुर के बीएलओ ने 16 अगस्त तक की स्थिति में आधार फीडिंग (Aadhar Feeding) न होने के कारण सचिव ग्राम पंचायत देवगवां जनपद पंचायत मानपुर रामलखन सिंह को निलंबित करने संबंधी आदेश दिया है।

प्राथमिकता के आधार पर निपटाए कार्य

प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो मतदाताओं के आधार नंबर एकत्र कर उसे एप्प, पोर्टल, हेल्पलाइन में डालने का निर्देश पूर्व में ही सचिवों को दिया गया है। देखने में आया है कि अधिकतर सचिव इस आदेश को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अधिकारियों की माने तो गत दिवस हुई मीटिंग में लापरवाही बरतने वाले सचिवों को कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन इस निर्देश का पालन कुछ सचिवों द्वारा नहीं किया जा रहा। इसी कड़ी में एक सचिव के खिलाफ जहां निलंबन की कार्रवाई की जा रही है, वहीं अन्य सचिवों के कार्य में नजर रखी जा रही है।

वर्जन

सचिव द्वारा निर्वाचन कार्य जैसे महत्वपूर्ण काम में लापरवाही की गई है। जिसके कारण सचिव को निलंबित करने संबंधी आदेश दिया गया है। निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जिला पंचायत उमरिया होगा।

संजीव श्रीवास्तव, कलेक्टर उमरिया

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story