उमरिया

एमपी के उमरिया में गला घोंट कर सास की हत्या, टीका-टिप्पणी से हो गई थी परेशान

एमपी के उमरिया में गला घोंट कर सास की हत्या, टीका-टिप्पणी से हो गई थी परेशान
x
MP Umaria News : उमरिया में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बहू ने अपनी सास की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह सास की टीका-टिप्पणी, गाली-गलौज से परेशान हो गई थी।

MP Umaria Murder News : सास-बहू के बीच नोंक-झोंक, विवाद की घटनाएं तो आम बात हो गई है। लेकिन उमरिया जिले के पाली थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बहू ने अपनी सास की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह सास की टीका-टिप्पणी, गाली-गलौज से परेशान हो गई थी। फिहलाल पुलिस ने आरोपी बहू को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद बहू को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि गत दिवस पाली निवासी बुल्ली बाई कोल का शव क्षेत्र के रवि द्विवेदी के बाड़े के अंदर पैरा के अंदर पाया गया था। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई पश्चात महिला के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजवाया। जहां से महिला के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया।

कैसे चला पता

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि आखिरी बार महिला को अपनी बहू उमन के साथ देखा गया था। इसके बाद से महिला गायब थी। इसके अलावा यह भी पता चला कि सास और बहू के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर पारिवारिक कलह की स्थिति बनी ही रहती थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने बहू उमन को अपनी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पहले को बहू ने पुलिस को कुछ भी नहीं बताया। लेकिन जब सास ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपनी सास की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

हत्या का कारण

आरोपी बहू ने पुलिस को बताया कि सास उसके चरित्र पर शक किया करता थी। साथ ही उसके साथ मारपीट भी किया करती थी। आए दिन की टीका-टिप्पणी, रोका-टोकी से परेशान होकर उसने अपनी सास को रास्ते से हटाने का मन बना लिया। मौका देख कर बहू द्वारा अपनी सास की पिटाई करने के बाद गला दबा कर उसकी हत्या कर दी गई। शव को रवि द्विवेदी के बाडे़ के अंदर पैरा में छिपा दिया।

निकाल लिए थे चांदी के कडे़ और चेन

सास की हत्या करने के बाद आरोपी बहू ने अपनी सास के शरीर में मौजूद चांदी के कड़े और चेन निकाल लिए थे। पुलिस द्वारा आरोपी महिला के पास से मृतका के आभूषण भी जब्त कर लिया है।

Next Story