उमरिया

एमपी के उमरिया में मधुमक्खियों के काटने से वृद्ध की गई जान, तलैया में छलांग लगाने के बाद भी नहीं बची जान

umaria mp
x
उमरिया- मधुमक्खियों के काटने की घटना हर व्यक्ति के साथ कभी न कभी तो घटित हुई ही हेगी।

उमरिया- मधुमक्खियों के काटने की घटना हर व्यक्ति के साथ कभी न कभी तो घटित हुई ही हेगी। लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है जब मधुमक्खियों के काटने से किसी की मौत हो जाए। इसी कड़ी में उमरिया जिले के पाली थाना के घुनघुटी चौकी में ऐसा मामला सामने आया है जिसमें मधमक्खियों के काटने से वृद्ध की मौत हो गई। जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों के ईलाज क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है।

कैसे हुई घटना

बताया गया है कि घुनघुटी निवासी माधव यादव 68 वर्ष गांव के ही दो साथियों के साथ जंगल मवेशी चराने गया था। अचानक जंगल में मौजूद मधुमक्खियों ने तीनों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान तीनों लोगां ने मधुमक्खियों से बचने के लिए भागना शुरू कर दिया।

यहां तक की तीनों लोग जमीन में लोटने भी लगे। इसके बाद भी मधुमक्खियों ने तीनों लोगों को काटना नहीं छोड़ा। माना जा रहा है कि जहां पर तीनों लोग बैठे हुए थे उसी के समीप ही मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ होगा। किसी पक्षी ने छत्ते में चोंच मार दी होगी, जिसके कारण मधुमक्खियों ने वहां मौजूद तीनो लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया।

लगा दी छलांग

बताया गया है कि मधुमक्खियों से बचने के लिए वृद्ध ने जंगल में बनी तलैया में छलांग लगा दी। इसके बाद भी मधुमक्खियां वृद्ध के सिर पर मंडराती रही। बताते हैं कि कुछ समय बाद जब मधुमक्खियों का आतंक समाप्त हुआ तो गांव के दो लोग तलैया के पास पहुंचे और उसमें से वृद्ध को बाहर निकाला। लेकिन जब वृद्ध को तलैया से बाहर निकाला गया तब तक उसकी सांस थम चुकी थी। मृतक के शव को अस्पताल ले जाया गया। जहां से वृद्ध के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story