उमरिया

एमपी के उमरिया में दबंग ने आम रास्ते को किया बंद, उफनते नाले से गुजरकर स्कूल पहुंचते हैं छात्र

Sanjay Patel
27 Aug 2023 10:48 AM GMT
एमपी के उमरिया में दबंग ने आम रास्ते को किया बंद, उफनते नाले से गुजरकर स्कूल पहुंचते हैं छात्र
x
MP News: मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में एक दबंग ने आम रास्ते को बंद कर दिया है। जिससे स्कूल जाने वाले छात्रों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में एक दबंग ने आम रास्ते को बंद कर दिया है। जिससे स्कूल जाने वाले छात्रों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में वह उफनते नाले से होकर स्कूल पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा इस समस्या को लेकर कई बार जनसुनवाई में भी शिकायत की गई किंतु कोई हल नहीं निकल सका।

जान जोखिम में डालकर नाला करते हैं पार

उमरिया में स्कूल जाने वाले रास्ते पर एक दबंग द्वारा रोक लगा दी गई है। जिससे छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुंचते हैं। बच्चे स्कूल बस्ता सिर पर रखकर उफान मारते नाले को पार करते हैं तब वह स्कूल पहुंच पाते हैं। रोजाना नाले को पार करना नए शिक्षण सत्र में बच्चों का नसीब सा बन गया है। ऐसी में किसी भी दिन अनहोनी की घटना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। इसको लेकर अभिभावकों एवं शिक्षकों द्वारा भी दबंग के खिलाफ शिकायत की गई किंतु कोई सुनवाई नहीं हो सकी। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

आठ किलोमीटर लगाना पड़ता है चक्कर

यह मामला उमरिया के बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अंचला का है। यहां के छात्र पढ़ाई के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर शिक्षा ग्रहण करने शासकीय हाईस्कूल कछरवार जाते हैं। उन्हें जहां आठ किलोमीटर लंबा चक्कर लगाना पड़ता है तो वहीं नाले को भी पार करना उनकी मजबूरी बन गया है। स्कूल पहुंच मार्ग को अंचला गांव के ही एक दबंग द्वारा बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह ये यह समस्या निर्मित हो गई है। अभिभावकों द्वारा इस मामले की शिकायत कलेक्टर की जनसुनवाई में भी की गई किंतु आज तक यह रास्ता नहीं खुल सका। छोटे-छोटे बच्चे इस नाले से गुजरते समय कभी कभार गिर भी पड़ते हैं। ऐसे में जहां उनकी ड्रेस खराब हो जाती है तो वहीं किसी भी दिन बड़ी घटना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

Next Story