उमरिया

एमपी में यहां ब्राम्हणो पर टिप्पणी करना पड़ा मंहगा, सीएमएचओ ने छीना प्रभार

Umaria MP News
x
Umaria MP News: उमरिया जिला अस्पताल में पदस्थ संविदा एपिडिमोलॉलिस्ट अनिल सिंह द्वारा वाट्सएप पर ब्राम्हणों पर टिप्पणी करना मंहगा पड़ गया है।

Umaria MP News: उमरिया जिला अस्पताल में पदस्थ संविदा एपिडिमोलॉलिस्ट अनिल सिंह द्वारा वाट्सएप पर ब्राम्हणों पर टिप्पणी करना मंहगा पड़ गया है। इस मामले में जिला प्रशासन के बाद सीएमएचओ द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है। सीएमएचओ ने कार्रवाई करते हुए अनिल सिंह से जिला टीकाकरण अधिकारी का प्रभार छीन लिया है।

गौरतलब है कि अनिल सिंह ने अपने वाट्सएप स्टेटस में ब्राम्हण समाज को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट लगाया था। ब्राम्हण समाज को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने इस बात का विरोध करना शुरू कर दिया। समाज के लोगों ने आरोपी अनिल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था। समाज के लोगों की आहत भावना को देखते हुए कलेक्टर ने अनिल सिंह को हटाने संबंधी पत्र मिशन संचालक को लिखा है।

थाने में दर्ज हुई FIR

बताया गया है कि समाज के लोगां ने आरोपी अनिल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को आवेदन भी दिया था। िंजसके बाद एसपी के निर्देश पर सिटी कोतवाली थाने में अनिल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब सीएमएचओ द्वारा अनिल सिंह को जिला टीकाकरण अधिकारी के पद से भी हटा दिया गया है। विभागीय अधिकारियों की माने तो डा. सुमित कुशवाहा चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करकेली को जिला टीकाकरण अधिकारी का प्रभार सौंपा गया है।

आक्रोशित ब्राम्हण समाज

वाट्सएप स्टेटस पर ब्राम्हणों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने से समाज के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। धीरे-धीरे यह आक्रोश और तेजी के साथ बढ़ता जा रहा था। ऐसे में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने आरोपी अनिल सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर मामले को कुछ हद तक शांत करने में सफल हो गया है। गौरतलब है कि अधिकतर लोगों द्वारा समाज और धार्मिक भावनाओं को आहत करने संबंधी पोस्ट, वीडियो या फोटो पोस्ट की जाती है। जिसे रोकने की आवश्यकता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story