NEWS/SHIVRAJ_SINGH.jpg

Corona से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों के लिए CM Shivraj Singh Chouhan की बड़ी सौगात, पढ़िए पूरी खबर

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
18 May 2021

Corona से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों के लिए CM Shivraj Singh Chouhan की बड़ी सौगात, पढ़िए पूरी खबर 

भोपाल (Bhopal News) : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा मध्यप्रदेश में कोविड (Corona) से मरने वाले कर्मचारियों के लिए सरकार नई योजना लागू (Mp Government) करने जा रही है। इसके तहत कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारवालों में से किसी एक को समान पद पर नियुक्ति दी जाएगी। आर्थिक सहायता के तौर पर एकमुश्त 5 लाख रुपए भी प्रदान किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, इसको लेकर मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुंकपा नियुक्ति योजना (Chief Minister Kovid-19 Annexure Appointment Scheme) और विशेष अनुग्रह योजना लागू की जाएगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संकट काल में कर्मचारियों ने पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है।

संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए जब हम लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं, तब कर्मचारी दिनरात मैदान में अपनी जान हथेली पर रखकर ! अपनी जिमेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। उनके प्रयासों के कारण व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है।

चौहान ने कहा कि इस दौरान कई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटनाएं भी हुई हैं। काम करते हुए हमारे कई कर्मचारियों जीवन लीला समाप्त हो गई। ऐसे में उनके परिवारों की देखभाल और उनकी चिंता करना हमारी जिमेदारी है। इसलिए हमने दोनों योजनाएं लागू करने का निर्णय लिया है।

इन्हे मिलेगा योजना का लाभ 

शासन की दोनों योजनाओं का लाभ समस्त नियमित स्थाईकर्मी, कार्यभारित एवं आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले, दैनिक वेतन भोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर दर, आउटसोर्स के रूप में कार्यरत शासकीय सेवकों को मिलेगा।

पांच लाख रुपए की राशि कर्मचारियों के आश्रित परिवारों का संबल बनेगी। पांच लाख की अनुग्रह राशि योजना में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, ग्राम कोटवार भी शामिल किए गए हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER