उमरिया

एमपी के उमरिया में नहीं पहुंची एम्बुलेंस, महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

एमपी के उमरिया में नहीं पहुंची एम्बुलेंस, महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म
x
MP Umaria News: फिलहाल चिकित्सालय में भर्ती महिला और उसके नवजात की हालत सामान्य बनी हुई है।

MP Umaria News In Hindi: एमपी के प्रदेश के विभिन्न जिलों में बसे कई गांव ऐसे हैं जहां के रहवासी आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हो रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, खराब सड़क का हवाला देते हुए जहां 108 एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाई। इसका परिणाम यह निकला कि प्रसव पीड़िता ने अस्पताल पहुंचने के पहले ही ऑटो में ही नवजात को जन्म दिया। फिलहाल चिकित्सालय में भर्ती महिला और उसके नवजात की हालत सामान्य बनी हुई है।

बताया गया है कि चंदिया तहसील (Chandiya Tehsil) के देवरा निवासी सोनम यादव को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने 108 एम्बुलेंस को सूचना दी। लेकिन एम्बुलेंस चालक ने गांव के अंदर तक दो किमी तक की सड़क खराब होने की बात कहते हुए आने से मना कर दिया। ग्रामीणों की माने तो 108 एम्बुलेंस के चालक ने नेशनल हाइवे देवरा मोड़ तक महिला को गांव से लाने की बात कही। इधर महिला प्रसव से परेशान थी। महिला की परेशानी को देखते हुए ग्रामीणों ने ऑटो से ही महिला को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। लेकिन खराब सड़क और उस पर ऑटो में सवार महिला की स्थिति और बिगड़ गई। उसने ऑटो में ही नवजात को जन्म दिया। फिलहाल महिला का इलाज नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र चंदिया में किया जा रहा है।

होगी कार्रवाई

मामले का पता चलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरके मेहरा ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। मामले की जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होने इस संबंध में मप्र शासन को भी पत्र लिखने की बात कही है। इस मामले की जानकारी लगते ही अपर कलेक्टर अशोक ओहरी ने सीएमएचओ और बीएमओ को कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story