Rewa_Riyasat/corona-virus.jpg

अब तक 21 मौतें फिर भी लोग नहीं कर रहे गाइड लाइन का पालन : UMARIA NEWS

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
04 Apr 2021

उमरिया। जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट आने से अब 21 मौतें हो चुकी हैं फिर लोग सबक लेने को तैयार नहीं हैं। बताया गया है कि 51 वर्षीय मृतक नौरोजाबाद का रहने वाला था। तीन दिन पहले स्वास्थ्य संबंधी दि.त होने के बाद मेडिकल कॉलेज शहडोल में उसकी जांच कराई गई। अगली सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो विभाग की टीम मरीज को लाने उसके घर रवाना हुई। परंतु वहां पहुंचने के पहले ही उसकी मौत हो गई। इसे मिलाकर अब महामारी से मरने वालों की तादाद 21 हो गई है।

बीते कुछ दिनों से जिले मे कोरोना के एक दर्जन के आसपास नए मामले रोज आ रहे हैं। बाजारांे में बिना मास्क लोग निकल रहे हैं। जिन्होने उपयोग किया भी थाए वे नाक की जगह अपनी ठुड्डी पर मास्क लटकाये औपचारिकता पूरी कर रहे थे। जिले के अन्य शहरों और कस्बों मे भी स्थिति ऐसी ही है, जहां बीमारी से बचने के प्रति किसी तरह की सावधानी नहीं बरती जा रही है।

बेखौफ और लापरवाह हुए लोग

जानकारों का मानना है कि महामारी की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक और संक्रामक है, लिहाजा सतर्कता बेहद जरूरी है। लोगों को बार.बार इसके प्रति आगाह भी किया जा रहा है, नियमो का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की कार्यवाहियां तक की जा रही हैं, परंतु कोई खास असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। आमजन अभी भी बेखौफ और लापरवाह नजर आ रहा है। गुड फ्राईडे की छुट्टी पर जिले मे एक बार फिर यही हाल रहा। बाजारों में डिस्टनसिंग का पालन तो दूर मास्क तक की अवहेलना खुलेआम होती रही।

कलेक्टर ने दिये निर्देश

कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने आमजन से कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपाय अपनाने की अपील की है। साथ ही जिले मे रेल के माध्यम से आने वाले यात्रियों की थर्मल चेकिंग अनिवार्य करने के निर्देश सभी स्टेशन प्रबंधकों को दिए हैं। उन्होने सभी से मास्क का उपयोग करनें, सामाजिक दूरी बनाये रखने तथा बार -बार साबुन एवं पानी से हाथ धोने का भी आग्रह किया है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER