उज्जैन

एमपी के उज्जैन महाकाल परिसर में फिल्मी गानों पर डांस का बनाया वीडियो, दो महिला सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

Sanjay Patel
4 Dec 2022 10:26 AM GMT
एमपी के उज्जैन महाकाल परिसर में फिल्मी गानों पर डांस का बनाया वीडियो, दो महिला सुरक्षाकर्मी बर्खास्त
x
महाकाल मंदिर में एक बार पुनः फिल्मी गानों पर डांस कर वीडियो बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बार यह किसी श्रद्धालु द्वारा नहीं बल्कि मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों द्वारा अंजाम दिया गया।

उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है। यहां पर किसी भी प्रकार के फिल्मी गानों पर रील बनाना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते। महाकाल मंदिर में एक बार पुनः फिल्मी गानों पर डांस कर वीडियो बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस बार यह किसी श्रद्धालु द्वारा नहीं बल्कि मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों द्वारा अंजाम दिया गया। मामला प्रकाश में आने के बाद केएसएस कंपनी ने दोनों महिला कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया।

वीडियो में क्या है?

महाकाल मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा केएसएस कंपनी के पास है। मंदिर परिसर में डांस करने के जो दो वीडियो सामने आए हैं वह मंदिर के विश्रामधाम कैम्पस के बताए गए हैं। एक वीडियो 14 सेकेण्ड का है जबकि दूसरा वीडियो 9 सेकेण्ड का। एक वीडियो में फिल्म खून भरी मांग का गाना जीने के बहाने लाखों हैं, जीना तुझको आया ही नहीं प्ले कर डांस किया जा रहा है जबकि दूसरे वीडियो में फिल्म जुदाई का गाना प्यार करते-करते, तुम पे मरते-मरते दिल दे दिया बज रहा है। जिनको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया गया है। वीडियो में मंदिर की सुरक्षा में तैनात महिला सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और पूनम सेन फिल्मी गानों पर डांस करती दिखाई दे रही हैं। मंदिर प्रशासन द्वारा इसकी जानकारी केएसएस को दी गई जिस पर एजेंसी ने दोनों कर्मचारियों को हटाने के साथ ही यहां तैनात सुरक्षा कर्मचारियों के एंड्रायड मोबाइल रखने पर भी बैन लगा दिया है।

एक पॉली में 75 कर्मचारी करते हैं सुरक्षा

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर और महाकाल लोक सुरक्षा तीन पॉलियों में की जाती है। हर शिफ्ट में सुरक्षा के लिए 75 महिला-पुरुष कर्मचारी तैनात किए जाते हैं। सुरक्षा का जिम्मा उठा रही केएसएस कंपनी के सुरक्षा मैनेजर जितेन्द्र चावरे के मुताबिक सभी कर्मचारियों को इस बात की हिदायत दी गई है कि मंदिर परिसर में किसी भी तरह के फोटो व वीडियो न बनाएं। इतना ही नहीं सुरक्षाकर्मियों को यह भी हिदायत दी गई है कि ड्यूटी के दौरान की-पैड मोबाइल का इस्तेमाल किया जा सकता है कोई भी सुरक्षा कर्मचारी अपने साथ एंड्रॉयड मोबाइल नहीं रखेगा।

Next Story