उज्जैन

Ujjain Wrestler Priyanshi: एमपी के मजदूर की बेटी ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज, मंगोलियन को हरा कर मेडल किया अपने नाम

Ujjain Wrestler Priyanshi: एमपी के मजदूर की बेटी ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज, मंगोलियन को हरा कर मेडल किया अपने नाम
x
Ujjain Wrestler Priyanshi: एमपी के उज्जैन की रहने वाली प्रियांशी ने बुल्गरिया में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मंगोलिया को हरा कर जीता ब्रॉन्ज.

World Junior Wrestling Championship 2022: कहते हैं हौसले की उड़ान ही सफलता की ओर ले जाती है और अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर स्थित को पीछे करते हुए आगे बढ़ रही एमपी के बेटी प्रियांशी (Priyanshi) ने बुल्गारिया (Bulgaria) में भारत का नाम ऊंचा करते हुए ब्रांज मेडल जीता है।

30 देशों के खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

जानकारी के तहत बुल्गारिया (Bulgaria) में जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप (Junior World Championship) का आयोजन 15 से 21 अगस्त के बीच हुआ है। जिसमें 30 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसमें भारत की ओर से मध्यप्रदेश के उज्जैन की रहने वाली प्रियांशी प्रजापति ने 50 किलोग्राम कैटेगरी में शानदार साझेदारी करते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

मंगोलिया को हरा कर जीता मेडल

बताया जाता है कि उसका मुकाबला मंगोलिया की खिलाड़ी बुंखाबट से हुआ। प्रियांशी ने एकतरफा मुकाबला जीतकर ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) अपने नाम किया है। जैसे ही उसने यह जीत दर्ज की तो न सिर्फ उसके घर वालों में खुशी की लहर दौड़ गई बल्कि खेल प्रेमी भी इससे उत्साहित हो गए।

ईंट-भट्टे का करते हैं काम

जानकारी के तहत जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन में शानदार प्रदर्शन करने वाली प्रियांशी का परिवार पेशे से मजदूर है और वे काफी संघर्ष करके इस खेल विधा में लगातार आगे बढ़ रही है।

जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीत दर्ज करने के बाद शनिवार रात को उज्जैन पहुंची प्रियांशी का जोरदार स्वागत हुआ। उसका कहना है कि खेल में वह अभी और आगे जाना चाहती है। उसका सपना है कि वह ओलम्पिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीते।

Next Story