उज्जैन

Ujjain Viral Marriage : उज्जैन में शादी के दौरान दुल्हा-दुल्हन को मिला अनोखा गिफ्ट, 8 वां फेरा लेकर लिया बड़ा संकल्प

Suyash Dubey
3 July 2021 8:28 PM GMT
Ujjain Viral Marriage : उज्जैन में शादी के दौरान दुल्हा-दुल्हन को मिला अनोखा गिफ्ट, 8 वां फेरा लेकर लिया बड़ा संकल्प
x
Ujjain Viral Marriage : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में हुई एक शादी काफी चर्चा में है। जिसमें दुल्हा-दुल्हन को उपहार के रूप में ऑक्सीजन के दो कंसंट्रेटर मशीन दिए गये हैं। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर ने बता दिया है कि मेडिकल ऑक्सीजन कितनी जरूरी है। लोग अब इसे लेकर संजीदा भी होने लगे हैं। जागरूकता की एक झलक उज्जैन में हुई शादी में देखी गई। 

Ujjain Viral Marriage : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में हुई एक शादी काफी चर्चा में है। जिसमें दुल्हा-दुल्हन को उपहार के रूप में ऑक्सीजन के दो कंसंट्रेटर मशीन दिए गये हैं। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर ने बता दिया है कि मेडिकल ऑक्सीजन कितनी जरूरी है। लोग अब इसे लेकर संजीदा भी होने लगे हैं। जागरूकता की एक झलक उज्जैन में हुई शादी में देखी गई।

बेटी के परिवार ने दिया उपहार

अभी तक शादी में बेटी के परिवार की ओर से टीवी, फ्रिज, जेवरात समेत कैश भी दिया जाता है, लेकिन उज्जैन के अम्बोदिया के अंकित धाम में उज्जैन निवासी अंकित आश्रम के संचालक सुधीर भाई गोयल अपनी बड़ी बेटी मोनिका की शादी में बेटी और दामाद को दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दिए है। यह मशीन ऑक्सीजन लेवल मेंटेन करती है। यही वजह है कि कोरोना मरीजो के लिये यह मशीन काफी अहम है।

दरअसल पुणे में असिस्टेंट सीए के पद पर काम करने वाला अंकित महाराष्ट्र के यवतमाल से बारात लेकर आया था। शादी में फेरे से पहले दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें दूल्हा- दुल्हन को गिफ्ट किया गया। इनकी कीमत 1 लाख 40 हजार रुपए हैं।

सात नहीं आठ वचन दिलवाए

सभी शादियों में परंपरा के अनुसार दूल्हा-दुल्हन को सात वचन पंडित दिलवाते हैं, लेकिन अंकित और मोनिका ने आठ वचन लिए। आठवां वचन समाजसेवा का लिया गया। दरअसल दुल्हन पिछले 25 सालों से सेवाधाम आश्रम में मूक बधिर और बेसहारा बच्चों की सेवा कर रही है। इसलिए, दूल्हे को भी समाजसेवा और ऑक्सीजन मशीन को जरूरतमंदों को फ्री में देने का संकल्प दिलाया गया।

Next Story
Share it