Rewa_Riyasat/chandramohan.jpg

Ujjain News : महाकाल मंदिर के पुजारी का निधन, कोरोना से बचाव के लिए शुरू हुआ महामृत्युंजय जाप

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
10 Apr 2021

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में कई वर्षो से सेवा करने वाले पुजारी चंद्रमोहन का शनिवार को कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। जबकि महाकाल मंदिर के दो पुजारी अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद महाकाल मंदिर के पुजारियों व पुरोहितों मंे शोक व्याप्त हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए महाकाल प्रबंध समिति द्वारा महारुद्राभिषेक व महामृत्युंजय जाप करवाया जा रहा है जो 11 दिन तक चलेगा। 

इंदौर में चल रहा था उपचार 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या को पहले कम से कम कर दिया गया है। अब श्रद्धालुओं के लिए सिर्फ बैरिकेटिंग से दर्शन की व्यवस्था की गई है। पिछले माह कोरोना संक्रमित हुए पुजारी चंद्रमोहन को इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन शनिवार को उनकी मौत हो गई। इस जानकारी के मिलते ही मंदिर के पंडे-पुजारियों में शोक व्याप्त हो गया। 

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं

जानकारी अनुसार पुजारी की मौत इंदौर के एक निजी अस्पताल में हुई है। लेकिन शव को उज्जैन लाया गया और चक्रतीर्थ घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया है। जबकि केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोरोना से मौत के बाद शव परिवार को नहीं सौंपा जाता है। वहीं अंतिम संस्कार निगम कर्मी अथवा स्वास्थ्य कर्मी ही करेंगे। इसके अलावा जिस शहर में संक्रमित की मौत हुई है वहीं अंतिम संस्कार कोरोनो प्रोटोकाॅल के तहत किया जाएगा। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER