2021/06/85-mahakaleshawar_mandir.jpg

Ujjain Mahakaleshwar Mandir : श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से खुलेगा मंदिर, अंदर जाने भक्तों को करना पड़ेगा यह काम

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
12 Jun 2021

उज्जैन। एमपी का महाकालेश्वर मंदिर (Ujjain Mahakaleshwar Mandir)  28 जून से खुल जाएगा। जिससे आम श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरे दिन हो सकेगा। इसके साथ ही हर सिद्धि, काल भैरव और मंगलनाथ मंदिर भी खोल दिए जाएंगे। मंदिर में एक बार में 4 श्रद्धालु ही प्रवेश कर सकेंगे। 

लेकिन मंदिर में उन श्रद्धालुओं को ही प्रवेश दिया जाएगा, जो 48 घंटे पहले कोरोना की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट साथ ले जाएंगे। 

आपदा प्रबंधन की बैठक में ये फैसला 

उज्जैन में शुक्रवार को आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित हुई। बैठक् में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन, सांसद अनिल फिरोजिया, कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येंद्र शुक्ल समेत अन्य अफसर मौजूद थे। बैठक में उज्जैन शहर को अनलॉक करने को लेकर रजामंदी हुई। 

पूरी क्षमता से खुलेगा शहर

बैठक में बताया गया कि शहर अब पूरी क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे खोला जाएगा। बृहस्पति भवन में हुई बैठक में 15 जून से खुलने वाले महाकाल मंदिर समेत काल भैरव, हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिर को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा, ताकि एक मंदिर खोलते से ही श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं पहुंचे।

शनिवार से खुलेगे शहर के अन्य मंदिर

बैठक में निर्णय लिया गया, महाकाल मंदिर समेत तीन अन्य मंदिर को छोड़कर बाकी सभी मंदिर शनिवार से खुल जाएंगे। 
कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि महाकाल मंदिर, हरसिद्धि, काल भैरव और मंगलनाथ मंदिर में न सिर्फ देशभर से बल्कि बड़ी संख्या में विदेश से भी श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में 28 जून से महाकाल मंदिर में ऐसे श्रद्धालुओं को ही प्रवेश मिलेगा, जो वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके हों या फिर 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट साथ लाए।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER