उज्जैन

एमपी में भीख मांगकर गुजारा करने वाले तीन लोगों की मौत, डॉक्टर बोले ठंड से जम गया खून का थक्का

Sanjay Patel
12 Jan 2023 7:30 AM GMT
एमपी में भीख मांगकर गुजारा करने वाले तीन लोगों की मौत, डॉक्टर बोले ठंड से जम गया खून का थक्का
x
मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से कंपकंपा रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। उज्जैन में अलग-अलग जगह बुधवार को भीख मांगकर गुजर बसर करने वाले तीन लोगों के शव पाए गए हैं।

मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से कंपकंपा रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। किंतु अभी भी प्रदेश के कई जिलों में कोहरे का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। वहीं उज्जैन में अलग-अलग जगह बुधवार को भीख मांगकर गुजर बसर करने वाले तीन लोगों के शव पाए गए हैं। जिनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ठंड के कारण खून का थक्का जमने के कारण मौत की वजह बताई गई है।

यहां से मिले भिक्षुकों के शव

उज्जैन में न्यूनतम पारा 10 डिग्री के आसपास चल रहा है। यहां बुधवार रात का पारा 10.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। भिक्षुकों के शव उज्जैन के महाकाल थाना इलाके के नृसिंह घाट क्षेत्र, गणगौर दरवाजा और भारत माता आश्रम के पास से मिले हैं। पुलिस की मानें तो तीनों भिक्षुकों के शव अलग-अलग लि हैं। जिनके ऊपर केवल चादर थी। कड़ाके की ठंड पड़ रही है कुछ खास ओढ़ने को नहीं होने के कारण भिक्षुकों की मौत हार्ट अटैक से हो गई। वह बीमार भी चल रहे थे।

पीएम रिपोर्ट में यह रही मौत की वजह

उज्जैन के अलग-अलग क्षेत्रों से एक ही रात में तीन भिक्षुकों ने दम तोड़ दिया। तीनों के शव बरामद करने के बाद इनका पोस्टमार्टम किया गया। पीएम रिपोर्ट में खून का थक्का जमने से इनकी मौत का कारण बताया गया है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. अजय दंडोतिया के मुताबिक आर्टरी में खून का थक्का जम गया जिससे हार्टअटैक आने के कारण इनकी मौत हो गई। चिकित्सकों की मानें तो ठंड के दिनों में खून का थक्का जमने की अधिक संभावना रहती है। बताया गया है कि यह भिक्षुक इधर-उधर घूमकर अपना गुजर-बसर करते थे। इनके शव के ऊपर से केवल चादर मिली है जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ठंड के इन दिनों में ओढ़ने के लिए कुछ खास इनके पास नहीं था। जिससे इनको ठंड लगने के कारण हार्ट अटैक आ गया जो इनकी मौत का कारण बना।

Next Story