उज्जैन

एमपी उज्जैन के प्रसिद्ध देवी मंदिर में चोरों ने कुदाली से तोड़ी दान पेटी, बोरों में भरकर ले गए नोट

Sanjay Patel
24 April 2023 10:43 AM GMT
एमपी उज्जैन के प्रसिद्ध देवी मंदिर में चोरों ने कुदाली से तोड़ी दान पेटी, बोरों में भरकर ले गए नोट
x
MP News: एमपी उज्जैन के प्राचीनतम गढ़कालिका देवी मंदिर में चोरी का मामला प्रकाश में आया है। बीती रात्रि दो चोर मंदिर की दीवार फांदकर अंदर पहुंचे जिनके द्वारा कुदाली से दान पेटी को तोड़ा गया।

एमपी उज्जैन के प्राचीनतम गढ़कालिका देवी मंदिर में चोरी का मामला प्रकाश में आया है। बीती रात्रि दो चोर मंदिर की दीवार फांदकर अंदर पहुंचे जिनके द्वारा कुदाली से दान पेटी को तोड़ा गया। चोरों ने नोटों को बोरों में भरा और मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी जीवाजीगंज थाना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल की इसके बाद चोरों की तलाश में जुट गई है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे चोर

गढ़कालिका देवी मंदिर में चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। जीवाजीगंज थाने के एसआई अंकित बनौधा के मुताबिक मंदिर के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देखने पर पता चलता है कि दो लोगों द्वारा चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया गया है। वह मंदिर के पीछे की दीवार से अंदर आए और दानपेटी को कुदाली से तोड़ा। इसके बाद बोरे में रुपए भरकर चंपत हो गए। चोरी के घटना की जानकारी लगते ही एसपी सचिन शर्मा भी मंदिर पहुंचे उनके द्वारा भी घटनास्थल का मुआयना किया गया। मंदिर के चौकीदार भेरू की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

17 मार्च से नहीं खुली दानपेटी

बताया गया है कि मंदिर की दानपेटी 17 मार्च के बाद से नहीं खोली गई है। इस दान पेटी में पूरी नवरात्रि की दान राशि के साथ अन्य दिनों की राशि भी थी। चोरों ने बीती रात्रि दान पेटी के आधे हिस्से को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। दान पेटी में लाखों रुपए होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। यह मंदिर शासकीय है इसका संचालन भी सरकार द्वारा ही किया जाता है। मौके पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड की टीम भी पहुंची। जिनके द्वारा काफी देर तक मंदिर में जांच की गई।

इनका कहना है

इस संबंध में जीवाजीगंज थाने के एसआई अंकित बनौधा का कहना है कि मंदिर में जिस स्थान पर दान पेटी लगी थी वहां एक सीसीटीसी कैमरा भी है। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए हैं। जिसमें दो लोग इस चोरी की वारदात को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। पुलिस द्वारा दोनों की पहचान की जा रही है। जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story