उज्जैन

एमपी के उज्जैन में स्कूल पढ़ने पहुंचे बच्चों के हाथ में थमा दिया फावड़ा, साफ कराई नाली

Sanjay Patel
21 Sep 2023 7:43 AM GMT
एमपी के उज्जैन में स्कूल पढ़ने पहुंचे बच्चों के हाथ में थमा दिया फावड़ा, साफ कराई नाली
x
MP News: मध्यप्रदेश की कुछ स्कूलों का हाल बेहाल है। अक्सर ऐसे मामले प्रकाश में आते रहते हैं कि बच्चे स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं तो कहीं उनसे टॉयलेट साफ करवाया जाता है तो कहीं झाडू लगवाया जाता है।

मध्यप्रदेश की कुछ स्कूलों का हाल बेहाल है। अक्सर ऐसे मामले प्रकाश में आते रहते हैं कि बच्चे स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं तो कहीं उनसे टॉयलेट साफ करवाया जाता है तो कहीं झाडू लगवाया जाता है। ऐसे में नौनिहालों का भविष्य संवरने की उम्मीद करना बेमानी साबित होगी। कुछ इसी तरह का मामला एमपी के उज्जैन का प्रकाश में आया है। यहां स्कूल पढ़ने पहुंचे बच्चों से नाली साफ करवाई गई।

डंडा और फावड़ा से साफ की नाली

उज्जैन के शिप्रा विहार कॉलोनी में AGAPE मिशन स्कूल संचालित है। देवास रोड पर स्थित इस स्कूल में बच्चों से टॉयलेट व नाली साफ कराए जाने का एक वीडियो इन दिनों जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें यह साफ नजर आ रहा है कि बच्चे स्कूल का ड्रेस पहने हुए हैं और उनके हाथ में डंडा और फावड़ा है। जिसके माध्यम से वह नाली की सफाई करने में तल्लीन हैं। यह वीडियो कितना पुराना है यह तो ज्ञात नहीं है। किंतु वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने से बच्चों के अभिभावकों में अच्छी खासी नाराजगी देखी जा रही है। शिक्षा विभाग के संज्ञान में यह मामला आया तो इसको गंभीरता से लिया गया है। वीडियो की जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात भी कही गई है।

वीडियो हुआ वायरल

उज्जैन के देवास रोड स्थित शिप्रा विहार कॉलोनी के AGAPE मिशन स्कूल के बच्चे हाथ में डंडा और फावड़ा लेकर नाली की सफाई कर रहे हैं। आधा दर्जन बच्चे स्कूल की ड्रेस पहनकर इस कार्य में जुटे हुए हैं। यह स्कूल नागझिरी थाने के पास ही बना हुआ है। जहां कुछ लोगों ने बच्चों को नाली की सफाई करते हुए देखा तो इसका वीडियो बना लिया। वायरल वीडियो के संबंध में जब एडीपीसी शिक्षा अधिकारी से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि वीडियो की जांच करवाई जा रही है। टीम द्वारा स्कूल पहुंचकर भी सत्यता की जांच की जाएगी। उनका कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी। उनका कहना है कि यदि स्कूल के बच्चों से इस तरह का कार्य करवाया जा रहा है तो यह पूरी तरह से गलत है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Next Story