उज्जैन

एमपी की तीन बेटियों को राहुल गांधी ने हेलिकॉप्टर में घुमाकर पूरा किया वादा

Sanjay Patel
9 Dec 2022 8:10 AM GMT
एमपी की तीन बेटियों को राहुल गांधी ने हेलिकॉप्टर में घुमाकर पूरा किया वादा
x
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश की तीन बेटियों को हेलिकॉप्टर में घुमाने का वादा किया था। जिसे उन्होंने दस दिन के अंदर ही पूरा कर दिखाया।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश की तीन बेटियों को हेलिकॉप्टर में घुमाने का वादा किया था। जिसे उन्होंने दस दिन के अंदर ही पूरा कर दिखाया। उज्जैन में 29 नवम्बर को यात्रा के दौरान राहुल द्वारा 11वीं की छात्राओं द्वारा उनके ड्रीम कॅरियर को लेकर बात की थी। जिस पर छात्राओं द्वारा उनके साथ हवाई यात्रा करने की इच्छा जताई गई थी।

20 मिनट की हेलिकॉप्टर राइड

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में चल रही है। गुरुवार को यात्रा का प्रवेश बूंदी जिले में हुआ। यात्रा पूरी होने के बाद राहुल गांधी बूंदी के गुडली में बनाए गए हेलिपैड पहुंचे जहां पर मध्यप्रदेश के उज्जैन की तीनों छात्राएं उनका इंतजार कर रही थीं। उन्होंने बताया कि वे राहुल के साथ हेलिकॉप्टर की राइड करनें आई हैं। जिस पर राहुल गांधी द्वारा अपना वादा निभाते हुए तीनों छात्राओं के साथ लगभग 20 मिनट हेलिकॉप्टर राइड की। मध्यप्रदेश की तीनों बेटियों के साथ उन्होंने फोटो भी खिंचवाए। इस दौरान राहुल और पायलट द्वारा छात्राओं को हेलिकॉप्टर की तकनीकी जानकारियां भी दी गईं।

किसी सपने से कम नहीं थी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी कक्षा 11वीं की छात्राओं शीतल, अंतिमा और दसवीं की छात्रा गिरिजा से मिले थे। जिसमें उन्होंने अपनी यह इच्छा जाहिर की थी। हेलिकॉप्टर यात्रा के बाद छात्राओं का कहना था कि यह किसी सपने से कम नहीं था। छात्राओं की मानें तो वह पहली बार हेलिकॉप्टर की यात्रा की वह भी राहुल गांधी के साथ। यह क्षण उनके लिए अकल्पनीय के साथ अविस्मरणीय रहेगा। हवाई यात्रा के बाद राहुल गांधी ने छात्राओं को हेलिकॉप्टर की स्पीड, कितने समय में कितनी दूरी तय करता है जैसी अहम जानकारियां भी प्रदान की गईं। छात्राओं का कहना था कि हम सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से राहुल गांधी से जुड़े थे। तब उन्होंने यह भरोसा दिलाया था कि लगन और मेहनत से लक्ष्य की ओर बढ़ो तो हवाई यात्रा करने का सपना आपका जरूर पूरा होगा।

Next Story