उज्जैन

एमपी के उज्जैन में बेटे ने पिता की याद में बुक किया सिनेमा हॉल, पूरे गांव को दिखाई गदर-2

Sanjay Patel
18 Aug 2023 8:47 AM GMT
एमपी के उज्जैन में बेटे ने पिता की याद में बुक किया सिनेमा हॉल, पूरे गांव को दिखाई गदर-2
x
MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बेटे ने अपने पिता की याद में सिनेमा हॉल बुक कर लिया। उसने पूरे गांव को गदर-2 मूवी दिखाई। इसमें युवक को 60 हजार रुपए से अधिक का खर्च उठाना पड़ा।

मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बेटे ने अपने पिता की याद में सिनेमा हॉल बुक कर लिया। उसने पूरे गांव को गदर-2 मूवी दिखाई। इसमें युवक को 60 हजार रुपए से अधिक का खर्च उठाना पड़ा। इस दौरान सिनेमा हाल जब खचाखच भर गया तो कुछ लोग बच भी गए। जिन्होंने 27 किलोमीटर दूर सांवेर स्थित सिनेमा हॉल में जाकर मूवी देखी। मूवी देखने के लिए ट्रैक्टर, कार और बाइक में सवार होकर लोग गदर फिल्म के गानों पर नाचते हुए पहुंचे।

युवक के पिता सनी देओल के फैन थे

बताया गया है कि युवक के पिता सनी देओल के फैन थे। उज्जैन के घट्टिया क्षेत्र के बकानिया गांव निवासी धर्मेन्द्र जाट ने उज्जैन का सिनेमा हॉल बुक किया। धर्मेन्द्र के मुताबिक उन्होंने पिता की यादव में ऐसा किया। उनके पिता लक्ष्मीनारायण जाट ने वर्ष 2001 में गदर फिल्म देखी थी। उन्हें सनी देओल इतने पसंद आए कि वह रोज गदर मूवी देखने जाने लगे। इस दौरान वह कभी अपने दोस्तों को ले जाते तो कभी गांव के अन्य व्यक्ति को ले जाते थे। इसके बाद उन्होंने एक टीवी और वीसीआर मंगवाया जिसे गांव के मंदिर में लगवाया। यहां पर दिन भर गदर फिल्म ही चलती थी।

ग्रामीणों ने ‘गदर सेठ’ रख दिया था नाम

उज्जैन के बकानिया गांव निवासी धर्मेन्द्र जाट के मुताबिक उनके पिता को गदर फिल्म इतनी पसंद आई कि इसको देखने प्रतिदिन जाने लगे। इसके साथ ही गांव में भी दिन भर यही फिल्म चलती थी। जिसके कारण ग्रामीणों ने उनके पिता का नाम ‘गदर सेठ’ रख दिया था। उस दौरान उनके पिता लक्ष्मीनारायण सनी देओल के गदर वाले गेटअप में भी रहने लगे थे। उनके पिता को गदर-2 फिल्म के रिलीज होने का काफी समय से इंतजार था किंतु एक वर्ष पहले उनकी मौत हो गई।

280 ग्रामीणों को दिखाई फिल्म

पिता का गदर फिल्म के प्रति लगाव होने के चलते उज्जैन के युवक ने उनकी याद में ग्रामीणों को गदर-2 फिल्म दिखाई। युवक धर्मेन्द्र की बहन पूजा जाट के मुताबिक उन्होंने पीवीआर से संपर्क किया किंतु हॉल खाली नहीं मिला। जिसके बाद 24 किलोमीटर दूर सांवेर में हॉल बुक किया। वहां जाने से पहले सभी ग्रामीण उज्जैन में डीजे पर गदर के गाने बजाकर झूमे। गांव से 20 ट्रैक्टर, कार और बाइक में सवार होकर 280 लोग गदर-2 मूवी देखने पहुंचे। इस दौरान जब हाल भर गया तो शेष लोग 27 किलोमीटर दूर सांवेर जाकर मूवी देखी।

Next Story