उज्जैन

MP Ujjain News: महाकाल मंदिर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचा दिया

MP Ujjain News: महाकाल मंदिर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचा दिया
x
BJYM Workers Mahakal Temple News: उज्जैन में महाकाल मंदिर के अंदर भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल मचाया

BJYM Workers Mahakal Mandir News: मध्य पदेश के उज्जैन में विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया, मंदिर के सेवा दारों से बदतमीजी की और सुरक्षा में लगी पुलिस से भी झड़प हुई. मंदिर के अंदर बवाल काटने की वजह सिर्फ अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह बताना था कि वो भी उनके साथ मंदिर आए हैं.

दरअसल भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, बुधवार को उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. उनसे मिलने के लिए सैकड़ों कार्यकर्त्ता भी मंदिर पहुंच गए थे. सूर्या के साथ कुछ कार्यकर्ता भी गर्भगृह में घुस गए जबकि बाकी कार्यकर्ताओं ने मंदिर में लगे बेरिकेट्स को तोड़ने हुए नंदी हॉल में घुसने की कोशिश की.


जब मंदिर में व्यवस्था देखने वाले पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका तो कार्यकर्त्ता उनके साथ भी बदतमीजी पर उतारू हो गए और नंदी हॉल में घुसकर उत्पात मचाने लगे. मंदिर में बवाल खड़ा हो गया. दर्शन के लिए आए श्रद्धालु डर गए. काफी देर तक हंगामा चलता रहा लेकिन भाजयुमों के अराजक कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए कोई पुलिस वाला सामने नहीं आया.

बाबा नहीं सूर्या के दर्शन करने थे

महाकाल मंदिर में बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए तेजस्वी सूर्या गए थे और उनके दर्शन के लिए भाजयुमो के उपद्रवी कार्यकर्ताओं ने मंदिर जैसी पवित्र स्थान में उत्पात मचा डाला। उत्पातियों ने हंगामा उस वक़्त शुरू किया जब लाइन में लगे सैकड़ों श्रध्दालु अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे.

गर्भ ग्रह में जाना प्रतिबंधित है

सावन के पहले ही महाकाल मंदिर के गर्भगृह में किसी को भी प्रवेश देने की मनाही है. लेकिन कुछ ऐसे VIP नेता जो खुद को नियम-कानून से ऊपर समझते हैं उनके सामने प्रशासन भी नतमस्तक हो जाता है. सोमवार को इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला ने गर्भगृह में घुसकर दर्शन किए, उनके कोई रोकने वाला नहीं था. वहीं बुधवार को भाजयुमो राष्ट्रीय अध्य्क्ष तेजस्वी सूर्या ने भी पाबन्दी के बाद गर्भगृह में जा घुसे। मतलब नियम कायदे सिर्फ आम लोगों के लिए हैं.

Next Story