उज्जैन

Bhasmarti Express: एमपी के उज्जैन महाकाल भक्तों को मिलेगी बड़ी सौगात, संचालित होगी भस्मारती एक्सप्रेस, यह रहेगा किराया

Sanjay Patel
24 Jun 2023 11:04 AM GMT
Bhasmarti Express: एमपी के उज्जैन महाकाल भक्तों को मिलेगी बड़ी सौगात, संचालित होगी भस्मारती एक्सप्रेस, यह रहेगा किराया
x
MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचने वाले भक्तों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। उज्जैन नगर निगम ने भस्मारती एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है।

Bhasmarti Express: मध्यप्रदेश के उज्जैन बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचने वाले भक्तों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। उज्जैन नगर निगम ने भस्मारती एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है। महाकाल की हर सुबह भस्मारती होती है जिसमें शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग पहुंचते हैं। यह आरती महाकाल की सबसे विशेष आरती मानी जाती है। इस सुविधा के प्रारंभ हो जाने से यात्रियों को काफी सुविधा मिल जाएगी।

भस्मारती एक्सप्रेस का होगा संचालन

उज्जैन में बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल होने के लिए लोगों की हर सुबह लंबी कतार लगती है। भक्तों की सुविधा को देखते हुए नगर निगम ने भस्मारती एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है। इंदौर में यू-20 (अर्बन-20) सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल होने पहुंचे उज्जैन के मेयर मुकेश टटवाल ने बताया कि नगर निगम ने भस्मारती एक्सप्रेस प्रारंभ करने की योजना बनाई है। यह एक्सप्रेस भस्मारती के लिए निर्धारित समय पर भक्तों को इंदौर से उज्जैन लेकर जाएगी। उन्होंने कहा कि भस्म आरती पूरी होने के बाद यह एक्सप्रेस वापस भक्तों को इंदौर तक ड्राप भी करेगी।

अभी तय नहीं किराया

मेयर मुकेश टटवाल के मुताबिक भक्तों को सुविधा प्रदान के उद्देश्य से भस्मारती एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। यह एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक बस का एक रूप होगी। जिसका संचालन नगर निगम द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संभावना है कि यह सुविधा अगले महीने से प्रारंभ हो जाए। उन्होंने कहा कि भस्मारती एक्सप्रेस का किराया अभी निर्धारित नहीं किया गया है। इसे जल्द ही तय कर लिया जाएगा। भक्तों के लिए इसका किराया काफी कम रखा जाएगा। जिससे लोगों को राहत मिलने के साथ ही आसानी भी होगी।

भस्मारती एक्सप्रेस से इन्हें मिलेगा फायदा

एमपी के इंदौर में जो लोग ठहरते हैं उन्हें भस्मारती एक्सप्रेस का सर्वाधिक फायदा होगा। इंदौर से उज्जैन आने और भस्मारती में शामिल के लिए उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। समय के अनुसार इस बस की सुविधा उपलब्ध होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। बस सीधे मंदिर के दरवाजे तक जाएगी। जहां भक्तों को लाइन लगाकर ही भस्मारती देखने को मिलेगी। इंदौर से उज्जैन जाने वाले लोगों को अभी स्टैण्ड में बस उतार देती हैं। जिसके कारण भक्त परेशान होते हैं।

Next Story