उज्जैन

CM Shivraj की विधायकों को सीख! पीए से सावधान और बिचौलियों से दूर रहें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
CM Shivraj की विधायकों को सीख! पीए से सावधान और बिचौलियों से दूर रहें
x
मध्यप्रदेश के उज्जैन में चल रहे विधायक प्रशिक्षण वर्ग (MLA Training Class) के पहले दिन आखिरी चरण में CM Shivraj Singh Chouhan विधायकों को पीए

पीए से सावधान और बिचौलियों से दूर रहें विधायक : CM Shivraj / मध्यप्रदेश के उज्जैन में चल रहे विधायक प्रशिक्षण वर्ग (MLA Training Class) के पहले दिन आखिरी चरण में CM Shivraj Singh Chouhan ने विधायकों को कई तरह की सीख दी. उन्होंने विधायकों को सीख देते हुए कहा कि अपने दामन को साफ़ रखना है तो पीए से सावधान और बिचौलियों से दूर रहें.

उन्होंने कहा कि विधायकों को सबसे अधिक अपने निज सहायक यानी पीए से सावधान रहना चाहिए. ये जिस तरह चाय की केतली चाय से ज्यादा गर्म होती है वैसे ही ज्यादा घातक होते हैं. इसी तर्ज पर ये आम जनता और कार्यकर्ताओं के बीच आपकी छवि बिगाड़ते हैं. इनके लिए भी अलग से एक प्रशिक्षण वर्ग शुरू किया जाएगा. सभी विधायकों को अपना पीए नियुक्त करने से पहले ध्यान देना होगा कि वे ईमानदार हों.

CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि इसी तरह आपके आगे पीछे बिचौलिए भी घूमते हैं. इन बिचौलियों से आपको दूर रहना होगा. ये आपके पद प्रतिष्ठा के चलते आपके आसपास होते हैं, जो इनकी चंगुल में फंस जाता है, वह चुनाव हार जाता है. इनके आभा मंडल में फंसने की जरूरत नहीं है.

सभी के कॉल रिसीव करें, समय प्रबंधन सीखें

मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि सभी के कॉल रिसीव करें, लेकिन इसका समय सुनिश्चित कर लें. समय प्रबंधन को अच्छी तरह से सीख लें. कब किससे मिलना है, यह भी तय करें और अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें.

सभी विधायकों के साथ चार दिनों की छुट्टी में जाएंगे सीएम

सीएम ने कहा कि विधानसभा बजट सत्र के बाद वे सभी विधायकों और उनके स्वजनों के साथ चार दिनों की छुट्टी में जाएंगे. इस दौरान वे सभी विधायकों और उनके स्वजनों को समय भी देंगे.

सरकार के कार्यों को घर-घर पहुंचाएं

सीएम ने विधायकों से कहा कि हमारी सरकार ने आठ दस महीनों में जो काम किए हैं उन्हें आम जनता तक ले जाएं. हमारी सरकार ने लव जिहाद रोकने के लिए मजबूत क़ानून बनाए हैं. अब हम ऐसा कानून लेकर आ रहे हैं, जिससे लोगों के घर से पत्थर निकाले जाएंगे. पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अब तक चार हजार गुमशुदा बच्चियों की घर वापसी करा चुकी है. सरकार ने माफिया के खिलाफ जो अभियान चला रखा है, उसमें सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति राजसात की है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

CM Shivraj की विधायकों को सीख, पीए से सावधान और बिचौलियों से दूर रहें
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story