उज्जैन

एमपी के उज्जैन में रेलवे के गोदाम और कोयले से भरी मालगाड़ी के वैगन में लगी आग, सामान जलकर खाक

Sanjay Patel
20 May 2023 8:25 AM GMT
एमपी के उज्जैन में रेलवे के गोदाम और कोयले से भरी मालगाड़ी के वैगन में लगी आग, सामान जलकर खाक
x
MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में रेलवे गोदाम में आग भड़क उठी। शनिवार सुबह लोगों ने गोदाम से धुआं निकलते देखा। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गईं तब तक वहां पर रखा समूचा सामान जलकर खाक हो गया।

मध्यप्रदेश के उज्जैन में रेलवे गोदाम में आग भड़क उठी। शनिवार सुबह लोगों ने गोदाम से धुआं निकलते देखा। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गईं तब तक वहां पर रखा समूचा सामान जलकर खाक हो गया। इसके साथ ही शनिवार को ही कोयले से भरी मालगाड़ी के एक वैगन में आग लग गई। जिसे मक्सी रोड पर बिजली कंपनी के कार्यालय के पीछे खड़ा कर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

गोदाम में रखा था रबर का सामान

उज्जैन के जीरो पाइंट ब्रिज के समीप रेलवे के गोदाम में आगजनी की घटना शनिवार को सुबह घटित हुई। रेलवे अधिकारियों की मानें तो मक्सी रोड पर बिजली कंपनी के कार्यालय व जीरो पाइंट ब्रिज के समीप वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर रेल पथ का गोदाम बना हुआ है। यहां रेलवे के फिटिंग से संबंधित रबर का सामान रखा हुआ था। गोदाम से लोगों द्वारा सुबह धुआं निकलते हुए देखा गया। जिसकी सूचना पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर माधवनगर पुलिस, उज्जैन आरपीएफ, जीआरपी तथा फायर ब्रिगेड के लोग पहुंचे थे। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं। बताया गया है कि यहां रबर का सामान रखा होने के चलते आग तेजी से फैल गई। जिससे वहां रखा समूचा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत की बात यह रही कि आग आसपास के कार्यालयों तक नहीं पहुंच सकी।

मालगाड़ी के कोच में लगी आग

वहीं एक मालगाड़ी के वैगन में भी आगजनी की घटना हुई। मालगाड़ी में कोयला लदा हुआ था। कोच से धुआं निकलते रेल कर्मचारियों ने देखा। जिसके बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। बताया गया है कि मालगाड़ी को जीरो पाइंट ब्रिज के समीप ही खड़ा कर दिया गया था। जहां सूचना के बाद फायर ब्रिगेड पहुंचा और कर्मचारियों द्वारा मालगाड़ी के वैगन में लगी आग को बुझाया गया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गर्मी के मौसम में कोयले से भरी मालगाड़ी में कई बार पहिए से निकलने वाली चिंगारी से आग लग जाती है। कोयले से लदी मालगाड़ी के कोच में समय रहते आगजनी पर काबू पा लिया गया अन्यथा यह अन्य कोचों तक भी फैल सकती थी।

Next Story