उज्जैन

एमपी के उज्जैन में बैंक ऑफ इंडिया में लगी भीषण आग, एटीएम सहित अन्य उपकरण जलकर खाक

Sanjay Patel
14 May 2023 8:26 AM GMT
एमपी के उज्जैन में बैंक ऑफ इंडिया में लगी भीषण आग, एटीएम सहित अन्य उपकरण जलकर खाक
x
MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में बैंक ऑफ इंडिया की नागझिरी शाखा में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस आगजनी से बैंक में मौजूद एटीएम सहित अन्य उपकरण जलकर खाक हो गए।

मध्यप्रदेश के उज्जैन में बैंक ऑफ इंडिया की नागझिरी शाखा में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस आगजनी से बैंक में मौजूद एटीएम सहित अन्य उपकरण जलकर खाक हो गए। रविवार को लगी आग इतनी भीषण थी कि मौके पर आधा दर्जन दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंची किंतु समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

गनीमत रही कि बंद था बैंक

रविवार को उज्जैन में बैंक ऑफ इंडिया की नागझिरी शाखा में आगजनी की घटना हुई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। गनीमत की बात यह रही कि रविवार अवकाश के चलते बैंक बंद था। अन्यथा किसी बड़ी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता था। क्योंकि बैंक से बाहर निकलने के लिए केवल एक ही रास्ता है। आग पर काबू पाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। आगजनी की इस घटना में बैंक के अंदर रखा कैश, लॉकर के आभूषण सहित सामग्री जलकर नष्ट हो गए।

आवासीय परिसर में मच गई भगदड़

आगजनी की यह घटना रविवार की सुबह तकरीबन 11 बजे घटित हुई। आग तेजी से फैलती गई। आग लगने की यह घटना बैंक की ई-गैलरी में हुई। जिसमें एटीएम सहित अन्य सभी उपकरण रखे रहते हैं। आग की चपेट में आने से पूरी तरह जलकर राख में तब्दील हो गए। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में आग की लपटें बाहर तक दिखाई देने लगीं। बैंक मुख्यालय के समीप ही आवासीय परिसर भी है जहां बैंक का स्टाफ रहता है। आग लगने के बाद यहां भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई।

मौके पर पहुंचीं आधा दर्जन दमकल

बैंक ऑफ इंडिया नागझिरी शाखा में आग की लपटें देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद दमकल को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां पहुंच गई। जिनके द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। दोपहर तक आग बुझाने का काम चल रहा था। किंतु आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें बाहर तक दिखाई दे रही थीं। फायर अधिकारी के मुताबिक सुबह 11.30 बजे आग लगने की सूचना मिली जिस पर दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गई हैं। जिनके द्वारा आग बुझाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

इनका कहना है

बैंक में आगजनी की घटना से हुए नुकसान के संबंध में बैंक प्रबंधक अक्षय कुमार का कहना है कि अभी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी जा सकती। आग बुझ जाने के बाद ही किसी प्रकार की जानकारी वह दे पाएंगे। हालांकि आगजनी में कैश सहित वहां पर रखा अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया है। जिससे काफी क्षति होने की संभावना है।

Next Story