उज्जैन

एमपी उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड, महामारी के दौरान बस स्टैण्ड को बना दिया था अस्पताल

Sanjay Patel
19 Jan 2023 9:13 AM GMT
एमपी उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड, महामारी के दौरान बस स्टैण्ड को बना दिया था अस्पताल
x
उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड से नवाजा गया है। कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा महामारी के दौरान लोगों को बेहतर उपचार सुविधा मुहैया उपलब्ध कराने बस स्टैण्ड को अस्पताल में तब्दील कर दिया था।

उज्जैन कलेक्टर को एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड से नवाजा गया है। कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा महामारी के दौरान लोगों को बेहतर उपचार सुविधा मुहैया उपलब्ध कराने बस स्टैण्ड को अस्पताल में तब्दील कर दिया था। उस वक्त जब अस्पतालों में मरीजों को उपचार के लिए जगह कम पड़ गई तो कलेक्टर द्वारा लोगों को उपचार दिलाने बेहतर प्रयास किए गए। बस स्टैण्ड को अस्पताल में तब्दील किए जाने से तीन सौ से अधिक मरीजों को उपचार मिल सका था। कोविड काल में किए गए उनके प्रयासों के लिए एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड (डिजास्टर मैनेजमेंट केटेगरी) प्रदान किया गया है।

383 से अधिक मरीजों को मिला था उपचार

उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा महामारी की दूसरी लहर के दौरान परिस्थितियों को संभालने और उनके द्वारा किए गए सार्थक कार्यों को लेकर उनका चयन किया गया है। बताया गया है कि वर्ष 2021 में महामारी के दौरान अप्रैल माह में जब मरीजों केा भर्ती करने के लिए अस्पतालों में जगह कम पड़ गई तब कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर बड़नगर बस स्टैण्ड को अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। जिससे यहां पर 383 से अधिक रोगियों को उपचार मिल सका। उक्त अवार्ड की घोषणा विगत 17 जनवरी को की गई थी। देश भर के कलेक्टरों में से 17 कलेक्टरों का चयन हुआ जिसमें एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड डिजास्टर मैनेजमेंट केटेगरी का अवार्ड उज्जैन कलेक्टर को दिया गया।

400 में से 17 कलेक्टरों को चुनना था

दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें देश भर के 400 कलेक्टर में से 17 कलेक्टरों का अलग-अलग कैटेगरी अवार्ड के लिए चयन किया जाना था। जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस लोढ़ा ने डिजास्टर मैनेजमेंट केटेगरी का अवार्ड कलेक्टर आशीष सिंह को दिया गया। हालांकि उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह दिल्ली अवार्ड लेने नहीं जा पाए। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम में आए 16 कलेक्टरों को अवार्ड से नवाजा था।

Next Story