उज्जैन

सीएम ने उज्जैन में कहाः जो भगवान राम के अस्तित्व को नकारते थे वही अब इनके नाम की माला जप रहे हैं

Sanjay Patel
28 Jan 2023 10:13 AM GMT
सीएम ने उज्जैन में कहाः जो भगवान राम के अस्तित्व को नकारते थे वही अब इनके नाम की माला जप रहे हैं
x
MP News: एमपी के उज्जैन में दो दिवसीय सोशल मीडिया काॅन्क्लेव का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने किया। इस दौरान उनके द्वारा कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा गया।

एमपी के उज्जैन में दो दिवसीय सोशल मीडिया काॅन्क्लेव का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने किया। इस दौरान उनके द्वारा कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा गया। उन्होंने कहा कि हमने वह दौर भी देखा है जब लोग भगवा पहनने में डरते थे। जो लोग भगवान राम को काल्पनिक बताते थे। कभी राम के अस्तित्व को नकारते थे, वही लोग अब राम नाम की माला जप रहे हैं। सीएम ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि ऐसे लोग अब माथे पर त्रिपुंड लगाकर महाकाल महाराज के चरणों में साष्टांग दंडवत कर लेते हुए दिख रहे हैं।

धर्म के काम में लगना चाहिए पैसा

सीएम ने कहा कि विचारों में बदलाव लाने में सोशल मीडिया ने अहम भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री ने आदिवासी वीर योद्धाओं की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे क्रांतिकारी आदिवासी नायक हुए, उनकी समाधि पर एक दिया नहीं जलता था, जिनके लहू से हमें आजादी मिली थी। इसीलिए हमने मध्यप्रदेश में शहीदों के एक से एक स्मारक बनवाए। सिंहस्थ में उज्जैन शहर का कोई मंदिर नहीं छोड़ा सभी का जीर्णोद्धार करवाया गया। उन्होंने कहा कि सरकार का पैसा है, जनता का पैसा है धर्म के काम में लगना चाहिए। मंदिर में काम नहीं होंगे तो कहां होंगे। उन्होंने कहा कि भारत माता एक बार फिर उठकर खड़ी हो रही हैं और विश्व गुरु के पथ पर अग्रसर हो रही हैं। नरेन्द्र स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मेरा विश्वास है कि दूसरे नरेन्द्र के नेतृत्व में युग होगा नरेन्द्र मोदी।

सीएम ने कहा लव चल सकता है जिहाद नहीं

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा लव जिहाद का जिक्र करते हुए कहा कि एमपी की धरती पर लव चल सकता है किंतु जिहाद नहीं चल सकता। यहां धर्मांतरण का खेल नहीं चलने दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि मीडिया मतलब इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया। मैं मानता हूं कि आज के युग में अगर आपको अपने विचारों का प्रसार करना है, अच्छे कामों को जन तक ले जाना है तो सोशल मीडिया अपरिहार्य है। इसने जो परिवर्तन किया है उससे देश की मानसिकता ही बदल गई है। कार्यक्रम के बाद महुख्यमंत्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे जहां उनके द्वारा दर्शन एवं पूजन किया गया। इस दौरान सीएम ने प्रदेश के सभी लोगों के लिए मंगल कामना की। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, महापौर मुकेश टटवाल आदि मौजूद रहे।

Next Story