Tourism

Tourist Places : 4 ऐसे देश जहाँ बिन वीजा के कर सकते है यात्रा

Shashank Dwivedi
23 May 2021 10:17 PM GMT
Tourist Places : 4 ऐसे देश जहाँ बिन वीजा के कर सकते है यात्रा
x
Tourist Places : 4 देश ऐसे जहाँ बिन वीजा के कर सकते है यात्रा  ..Tourist Places : भारत देश में तो वैसे कई स्थान घूमने के लिए है. लेकिन लोगो का मन होता है की वो छुट्टी या हनीमून मनाने के लिए विदेश जाएं. ज्यादातर देशो में घूमने के लिए वीजा की जरूरत होती है. लेकिन आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे जहां जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं है. बता दे की अगर आपके पास पासपोर्ट है तो आपको इन देशो में इंट्री मिल जाएगी.

Tourist Places : 4 देश ऐसे जहाँ बिन वीजा के कर सकते है यात्रा

Tourist Places : भारत देश में तो वैसे कई स्थान घूमने के लिए है. लेकिन लोगो का मन होता है की वो छुट्टी या हनीमून मनाने के लिए विदेश जाएं. ज्यादातर देशो में घूमने के लिए वीजा की जरूरत होती है. लेकिन आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे जहां जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं है. बता दे की अगर आपके पास पासपोर्ट है तो आपको इन देशो में इंट्री मिल जाएगी.

मालदीव

मालदीव खूबसूरत देशो में से एक है. यहाँ ज्यादातर बॉलीवुड स्टार्स फिल्म की शूटिंग और छुट्टिया मनाने आते है. बता दे की ये देश श्रीलंका की दक्षिण-पश्चिमी दिशा से करीब 700 किलोमीटर पर फैला है. इस देश में टापू होने की वजह से ये बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखता है. ये एशिया का बहुत ही छोटा सा देश है. ये दुनिया के पृथक देशो में से एक है.

मॉरीशस

मॉरीशस खूबसूरत देशो में से है. यहाँ पर वीजा लेकर आप 90 दिनों तक घूम और रह सकते है. मॉरीशस को स्वादिस्ट खाने के लिए भी जाना जाता है. यहाँ समुद्र के किनारे आप दिन-रात बिता सकते है और एन्जॉय करने के लिए ये सबसे ही अच्छा देश है. यहाँ पर अनेक प्रकार के आप जानवरों को देखने का मजा ले सकते हैं। ये देश झीलों और पर्वर्तों से भरा हुआ था.

थाईलैंड

थाइलैंड में राजा को राम कहा जाता है। राज परिवार अयोध्या नामक शहर में रहता है। ये स्थान बैंकॉक से कोई 50-60 किलोमीटर दूर होगा। यहां पर बौद्ध मंदिरों की भी भरमार है जिनमें भगवान बुद्ध की विभिन्न मुद्राओं में मूर्तियां स्थापित हैं। इसलिए थाइलैंड को भारतीय लोगों को बहुत ज्यादा पसंद करती है. थाईलैंड में 94 प्रतिशत आबादी बौद्ध धर्मावलंबी है। फिर भी इधर का राष्ट्रीय चिन्ह गरुड़ है। हिंदू पौराणिक कथाओं में गरुड़ को विष्णु की सवारी माना गया है। गरुड़ के लिए कहा जाता है कि वह आधा पक्षी और आधा पुरुष है। उसका शरीर इंसान की तरह का है, पर चेहरा पक्षी से मिलता है।

भूटान

भूटान में अक्सर बॉलीवुड सितारों का जमावड़ा लगा रहता है. बताया जाता है की भूटान में पहले भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश तथा मालदीव से ज्यादा मतलब नहीं रखता था. यहाँ पर आना सभी के लिए वर्जित था अब तो सभी का आना-जाना लगा रहता है. यहाँ की हरियाली ऊँचे-ऊँचे पहाड़ सभी का दिल जीत लेते है.

Next Story
Share it