Tourism

इन ट्रेनों में मिलेगी फाइव स्टार होटल जैसी लग्जरी, जानिए कितना महंगा है इनका टिकट

इन ट्रेनों में मिलेगी फाइव स्टार होटल जैसी लग्जरी, जानिए कितना महंगा है इनका टिकट
x
दुनिया में ऐसी भी ट्रेनें हैं, जिसका सफर काफी महंगा और लक्ज़री से भरपूर होता है।

दुनियाभर में ट्रेन (Train) का सफर सबसे सस्ता होता है। लेकिन दुनिया में ऐसी भी ट्रेनें हैं, जिसका सफर काफी महंगा और लक्ज़री से भरपूर होता है। ट्रेन की यात्रा काफी सुंदर एवं रोमांटिक होती है। ट्रेन में आप बाहरी वातावरण को निहारते हुए यात्रा कर सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसी ट्रेन के बारे में बताएंगे जिसका सफर काफी महंगा और लक्ज़री से भरपूर होता हैं।

वेनिस सिम्पलाॅन ओरिएंट एक्सप्रेस, यूरोप (Venice Simplon Orient Express, Europe)



वेनिस सिम्पलाॅन ओरिएंट एक्सप्रेस (Venice Simplon Orient Express) में आप यूरोपीय पर्यटक स्थानों की यात्रा कर सकते हैं। यह ट्रेन दुनिया की सबसे महंगी ट्रेनों में से एक है। यह ट्रेन पेरिस-इस्तांबुल और इस्तांबुल-वेनिस के बीच 6 दिन / 5 रात के टूर पैकेज की शैर करती है। ट्रेन में 17 सुपर स्टाइलिश कैरिज, केबिन सूट और डबल केबिन हैं।

पैलेस ऑन वील्स, भारत (Palace on Wheels, India)



इस ट्रेन की सवारी के दौरान आपको राजाओं के लिए बने व्यंजनों का स्वाद चखने का मौका मिलेगा। यह ट्रेन भारत की लक्ज़री ट्रेन (Luxury train) है। जिसमें शानदार बाथरूम और सोने की सुविधा है।

महाराजा एक्सप्रेस लक्ज़री ट्रेन, भारत (Maharaja Express Luxury Train, India)



महाराजा एक्सप्रेस (Maharaja Express) भारत की शानदार लक्ज़री ट्रेन है। इस ट्रेन में सफर करने से राजाओं और महारानियों के दौर की यादें ताजा हो जाती है। इस ट्रेन का हर हिस्सा एंटीक और रॉयल्टी से भरपूर है। यह ट्रेन पहियों पर एक तरह की शाही हवेली है।

रॉयल राजस्थान ट्रेन (Royal Rajasthan Train)



रॉयल राजस्थान ट्रेन (Royal Rajasthan Train) में 14 लग्ज़री डब्बे हैं। जो कि पूरा फाइव स्टार होटल (Five star hotel) की तरह है। इस ट्रेन के अंदर आपको हेयर सैलून, बीयर बार, स्विमिंग पूल के साथ-साथ इंटरनेट एवं टीवी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है।

रॉयल स्कॉट्समैन, युके (Royal Scotsman, UK)



यह ट्रेन ओरिएंट-एक्सप्रेस होटल (Orient-Express Hotel) द्वारा संचालित है। इस ट्रेन में पूरे ब्रिटेन की यात्रा करने में 8 दिन और 7 रातें लगती हैं। इस लक्ज़री ट्रेन में जाने से पहले ही बुकिंग करानी जरूरी हैं, क्योंकि इस ट्रेन में सीटें सीमित हैं। रॉयल स्कॉट्समैन ट्रेन (Royal Scotsman Train) में सिर्फ 36 मेहमान ही एक बार में यात्रा कर सकते हैं।

Next Story