Tourism

IRCTC Ladakh Tour Package: लद्दाख घूमने का प्लान है? आईआरसीटीसी लद्दाख टूर पैकेज पर एक नज़र मार लीजिये

IRCTC Ladakh Tour Package: लद्दाख घूमने का प्लान है? आईआरसीटीसी लद्दाख टूर पैकेज पर एक नज़र मार लीजिये
x
IRCTC Ladakh Tour Package Cost: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) आपको लद्दाख घुमाने के लिए ले जाने वाला है

IRCTC Ladakh Tour Start Date: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) इक्षुक घुमक्क्ड़ों को लद्दाख की सैर पर ले जाएगा, जहां रेल यात्रा से लेकर हवाई सफर का भी मजा मिलेगा। मानसून में हिमालय की गोद में बसे लेह-लद्दाख और भी खूबसूरत हो जाता है, यहां घूमने का यही सबसे अच्छा सीजन माना जाता है. इसी लिए IRCCT Ladakh Trip के तहत अगस्त और सितम्बर में पांच से अधिक टूर पैकेज शेड्यूल किए हैं.

IRCTC Ladakh Journey Start Date

IRCTC अगस्त में पहली लद्दाख ट्रिप में अपने यात्रियों को लेकर जाने वाला है. 20 से 27 अगस्त तक पहली और 31 अगस्त से 7 सितम्बर तक दूसरी लद्दाख ट्रिप शेड्यूल की गई है. वहीं सितम्बर में 14 से 21 और दूसरी ट्रिप 21 से 28 और 28 सितम्बर से पांच अक्टूबर तक लद्दाख की पांचवी ट्रिप शेड्यूल की गई है।

IRCTC Ladakh Trip Route:

इस सफर के दौरान आपके होटल में ठहरने से लेकर खाने पीने की व्यवस्था IRCTC करेगा, जहां आपको 3 स्टार होटल में फुल ऐशो आराम के साथ ठहरने का आनंद मिलेगा। इस दौरान आपको लद्दाख के स्तूप व मठ दर्शन, शाम वैली, लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली, कैंप में नाइट आउट, दिस्कित हुन्डर, तुर्तुक गांव, पेंगोंग लेक जैसे फेमस टूरिस्ट प्लेस में IRCTC गाड़ी बुक करके घुमाएगा।

IRCTC Ladakh Trip Via Lukhnow-Delhi-Ladakh

आपको सबसे पहले लखनऊ रेलवे स्टेशन से निर्धारित लदाख ट्रिप वाली ट्रेन पकड़नी होगी, इसके बाद दिल्ली से लद्दाख के लिए डायरेक्ट फ्लाइट में आपको बिठा दिया जाएगा. IRCTC ने इसलिए लिए दिल्ली में तेजस एक्सप्रेस फ्लाइट को बुक किया है. इसी विमान से आप वापस दिल्ली और वहां से लखनऊ छोड़े जाएंगे।

RCTC Ladakh Tour Ticket Price

इस ट्रिप में एक व्यक्ति की टिकट की कीमत 49500 रुपए है, जबकि दो व्यक्ति की ट्रिप में प्रतिव्यक्ति 44500 और तीन व्यक्तियों पर प्रति व्यक्ति सिर्फ 43900 रुपए लगेंगे।




Next Story