Tourism

International Bus In India: 70 दिनों में 18 देशों से होकर गुजरती है भारत से ब्रिटेन जाने वाली बस

International Bus In India: 70 दिनों में 18 देशों से होकर गुजरती है भारत से ब्रिटेन जाने वाली बस
x
International Bus In India: Delhi To London Bus के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, यह भारत की इंटरनेशनल बस है.

Delhi To London Bus Ticket Price: जब बात विदेश घूमने की होती है तो सबसे पहले दिमाग में हवाई जहाज से यात्रा करने का खयाल आता है, वैसे पहली बार प्लेन में सफर करना ही अपने आप में रोमांचित होता है लेकिन 18 देशों से गुजरते हुए भारत से लंदन जाना वो भी एक बस में सबसे बड़ा अडवेंचर है. बहुत लोगों को नहीं मालूम होगा कि आप भारत से बस में बैठकर लंदन जा सकते हैं. यह International Bus In India है जिसे आप Delhi To London Bus कह सकते हैं. बस इस बस के बाहर कोई कंडक्टर लंदन, लंदन भाईसाब लंदन नहीं चिल्लाता

दिल्ली से लंदन जाने वाली बस (Delhi to London Bus service)

Delhi To London Bus: दिल्ली से लंदन के लिए बस चलती है, एक एडवेंचर ओवरलैंड (Adventure Overland) कंपनी आपको भारत से ब्रिटेन ले जाती है और वो भी बस में बिठाकर। अब आप बोलोगे अरे भक्क ऐसा कैसे हो सकता है? तो जनाब हम आपसे पूछते हैं कि ऐसा क्यों नहीं हो सकता?

दिल्ली से लंदन जाने वाली उस रुट से जाती है जहां सड़क बनी हुई है. टोटल 18 इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉस करने और 70 दिनों का सफर करने के बाद आप दिल्ली से लंदन पहुंच जाते हैं. दिल्ली से लंदन जाने वाली बस में बैठकर आप 18 देशों की जमीन से गुजरते हैं और 20 हज़ार किलोमीटर की यात्रा बस में बैठे-बैठे करते हैं.

दिल्ली टू लंदन बस के बीच पड़ने वाले देश


Delhi To London Bus Route: दिल्ली से लंदन जाने वाली बस 18 देशों से होकर जाती है, ऐसा नहीं है कि आप एक बार बस में बैठ गए तो सीधा लंदन उठेंगे, इन सभी देशों में घूमने का मौका मिलेगा, होटल में रुकेंगे, खाना-पीना होगा। इस रास्ते में इतने खूबसूरत दृश्य और पर्यटन स्थल देखने को मिलते हैं जो इस पूरी यात्रा को और भी यादगार बना देते हैं. बस को कई देशों में रोका जाता है जिनमें, रूस, पोलैंड, जर्मनी, बेल्जियम जैसे देश शामिल हैं. कजाकिस्तान, चीन, म्यांमार, लाओस और थाइलैंड जैसे देश में इस यात्रा के बीच में पड़ते हैं.

दिल्ली टू लंदन बस का किराया कितना है

Delhi To London Bus Ticket Price: आपको एक टिकट के लिए 15 लाख रुपए खर्च करंगे होंगे, इसमें आपके खाने-पीने रहने, रुकने और घूमने का किराया इंक्लूड करेगा। 15 लाख रुपए खर्च करके आप दुनिया के 18 देशों को 70 दिनों में घूम लेंगे।




Next Story