Tourism

इस नदी में बहता है सोना, किसी को नहीं पाबंदी सब जा सकते है, आप भी आजमाएं अपनी किस्मत !

इस नदी में बहता है सोना, किसी को नहीं पाबंदी सब जा सकते है, आप भी आजमाएं अपनी किस्मत !
x
नई दिल्ली। आपकी किस्मत में क्या लिखा है कोई नहीं जानता है. कहते है की अगर आपकी किस्मत में अनमोल चीज़ मिलना लिखा है तो उसे आपसे कोई छीन नहीं सकता है. आज हम आपको ऐसी ही सच्ची जगह के बारे में बताने जा रहे है. जहां पर एक नदी ऐसी है जहां सोना बहता है. आपको सुनकर अजीब लग रहा होगा की क्या ऐसा हो सकता है. आपको बता दे की वाकई आप इस चीज़ का भरोसा कर सकते है.

नई दिल्ली। आपकी किस्मत में क्या लिखा है कोई नहीं जानता है. कहते है की अगर आपकी किस्मत में अनमोल चीज़ मिलना लिखा है तो उसे आपसे कोई छीन नहीं सकता है. आज हम आपको ऐसी ही सच्ची जगह के बारे में बताने जा रहे है. जहां पर एक नदी ऐसी है जहां सोना बहता है. आपको सुनकर अजीब लग रहा होगा की क्या ऐसा हो सकता है. आपको बता दे की वाकई आप इस चीज़ का भरोसा कर सकते है.

जानकारी के मुताबिक कनाडा के डॉसन सिटी में एक ऐसी नदी है जो जिसमें शुद्ध सोना बहता है। ये बात बिल्कुल सही है. यहाँ पर आने वाले हर सैलानी अपनी किस्मत आजमाते है. जानकारी के मुताबिक यहाँ ऊपर रहने वालो की संख्या लगभग 1500 थी और सुबह होते-होते 30 हजार हो गई थी. जी हां ये प्रचिलित नदी के कारण यहाँ की जनसँख्या तेजी से बढ़ती गई.

जानकारी के मुताबिक इस नदी में बह रहे सोने से कई लोग लखपति बन चुके है. वही कई लोग अभी जाकर सोने को ढूढ़ा करते है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सन 1856 में इस नदी से पहला सोना मिला था. इसके बाद हल्ला होने पर लोगो की भीड़ धीरे-धीरे इकठ्ठा होती गई. और आज भी लोगो को सोना मिल रहा है. ख़ुशी की बात यह है की यहाँ सरकार ने किसी भी तरह की कोई पाबन्दी नहीं लगाई है. यहाँ पर कोई भी आकर सोने को खोज सकता है.

यह नदी सैलानियों की फेवरेट जगह है और साथ ही आम आदमी भी यहाँ आकर लखपति बन सकता है. बताया जाता है की सोने को पाने के लिए नदी के निचले तल पर जाना पड़ता है. जिसके बाद लोग जमी हुई मिटटी को बहुत सारा इकठ्ठा कर लेते है और फिर सोना निकालते है. हां ये भी जरूरी नहीं है की सभी को सोना मिले। किसी को यहाँ से खाली हाँथ भी वापस जाना पड़ जाता है.

Next Story