Tourism

उत्तर प्रदेश के बाद इस राज्य में बनने जा रही है फिल्म सिटी..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
उत्तर प्रदेश के बाद इस राज्य में बनने जा रही है फिल्म सिटी..
x
गंगटोक / Sikkim filmcity : राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम द्वारा सिक्किम ( Sikkim ) में प्रस्तावित फिल्म सिटी ( Film city ) के बारे में

उत्तर प्रदेश के बाद इस राज्य में बनने जा रही है फिल्म सिटी..

गंगटोक Sikkim : राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम द्वारा सिक्किम ( Sikkim ) में प्रस्तावित फिल्म सिटी ( Film city ) के बारे में केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह को आज जानकारी दी गई। प्रस्ताव के अनुसार, सिक्किम सरकार ने राजधानी गंगटोक के आसपास के क्षेत्र में एक फिल्म सिटी कॉम्प्लेक्स स्थापित करने का निर्णय लिया है। फिल्म सिटी ( Sikkim Filmcity ) कॉम्प्लेक्स में एक एक्टिंग स्कूल, विभिन्न प्रकार के फिल्म सेटों के साथ-साथ कृत्रिम सेट्स, फैशन इवेंट्स के लिए रैंप, मिनीप्लेक्स सिनेमा, एम्फीथिएटर, मोबाइल थियेटर, कॉन्सर्ट हॉल, रिक्रिएशन पार्क, एडिटिंग स्टूडियो और साउंड स्टूडियो की परिकल्पना की गई है।

मंत्री ने की सिक्किम की तारीफ

राज्य सरकार द्वारा की गई पहल की सराहना करते हुए, डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर की तरह, सिक्किम में भी फिल्म शूटिंग के लिए बेहतरीन स्थान हैं। उन्होंने कहा कि देव आनंद जैसी प्रमुख फिल्मी हस्तियों ने सिक्किम को पसंदीदा स्थानों में से एक के रूप में पसंद किया और सिक्किम में ऑल-टाइम हिट 'ज्वेल थीफ' ब्लॉकबस्टर के अधिकतम हिस्से की शूटिंग के लिए गए थे।

उत्तर प्रदेश के बाद इस राज्य में बनने जा रही है फिल्म सिटी..  sikkim filmcity
sikkim filmcity

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग, 5 की मौत..

मंत्री ने कहा, पूर्वोत्तर में विशेष रूप से सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में कई वांछनीय स्थान आवश्यक उपकरणों को रखने के लिए बुनियादी सुविधाओं की कमी और प्रावधान की कमी के कारण उपयोग में नहीं रह गए हैं। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के लिए एक फिल्म और टेलीविजन संस्थान को मंजूरी दी है और सिक्किम( sikkim )में एक फिल्म सिटी के आने से कमियों को दूर करना संभव होगा।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story
Share it