टेक और गैजेट्स

Xiaomi और Samsung ने लांच किए सस्ते और धांसू 5G Smartphone

Xiaomi और Samsung ने लांच किए सस्ते और धांसू 5G Smartphone
x

Xiaomi और Samsung ने लांच किए सस्ते और धांसू 5G Smartphone

Samsung और Xiaomi ने सस्ते और धांसू Smartphone लांच किए हैं. दोनों ही स्मार्टफोन 5G होंगे

Tech Desk: साउथ कोरियन स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी सैमसंग (Samsung) और चीन की मोबाइल कंपनी Xiaomi ने 5G Smartphone लांच किए हैं. दोनों ही कंपनियों के स्मार्टफोन 5G होंगे. फेस्टिव सीजन के दौरान दोनों कंपनियों के स्मार्टफोनों की अच्छी विक्री की उम्मीद है. Samsung ने Galaxy M52 5G और Xiaomi ने 11 Lite NE 5G लांच किया है.

Samsung Galaxy M52 5G Launched:

साउथ कोरियन स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी सैमसंग (Samsung) ने Galaxy सीरीज का एक और धांसू स्मार्टफोन लांच किया है. Samsung ने हाल ही में Galaxy M52 5G लांच किया है. कंपनी ने इसके दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं. जिसमें 6GB RAM, 128GB Storage और 8GB RAM, 128GB Storage शामिल होंगे. दोनों ही वैरिएंट्स की कीमत क्रमशः 29,900 और 31,990 रूपए तय की गई है.

पावर के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेडिड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

Samsung Galaxy M52 5G में 6.7 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 778G का दिया हुआ है. स्टोरेज की बात करें तो कंपनी द्वारा दिए हुए स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक एक्सटैंड भी किया जा सकता है. फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड OneUI 3.1 पर काम करेगा.

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy M52 5G स्मार्टफोन में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है. वहीं 12 मेगापिक्सल का एक और सेंसर और 5 मेगापिक्सेल डेप्थ कैमरा मौजूद है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Xiaomi 11 Lite NE 5G:

Xiaomi अपने धांसू स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है. चीन की टेक कंपनी MI ने 29 सितंबर को बहु प्रतीक्षित 5G स्मार्टफोन Xiaomi 11 Lite NE 5G लांच किया है. एमआई के अनुसार ये सबसे स्लिम और लाइट 5G Smartphone होगा.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story