Tech-Gadgets/68-Rolls-Royce_Boat_Tail1.jpg

दुनिया की सबसे महंगी कार हुई लॉन्च, Private Jet से भी ज्यादा महंगी है Rolls-Royce Boat Tail कार, कीमत लगभग 206 करोड़

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
08 Jun 2021

Rolls-Royce Boat Tail : दुनिया भर में जब भी कहीं लग्जरी कारों का जिक्र होता है तो सबसे पहले आपके दिमाग में रॉल्स रॉयस का ही नाम सामने आता है। यह एक ऐसी कंपनी है जिसकी कारों में फीचर्स की कोई कमी नहीं है और यह फीचर शाम कारों में मिलने वाले फीचर्स से काफी ज्यादा यूनिक और लग्जूरियस हैं।

कंपनी अपनी कार में इतने ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी से भरपूर फीचर्स देती है कि उसकी कीमत भी काफी ज्यादा हो जाती है और ऐसे में चुनिंदा ग्राहक इन कारों को खरीद सकते हैं लेकिन अब कंपनी ने एक ऐसी कार को लांच किया है जिसकी कीमत तकरीबन 206 करोड़ रुपए है।

आपको इस कार की कीमत के बारे में पढ़कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बिल्कुल सच है और इस कार में इतने ज्यादा फीचर दिए गए हैं जिसकी वजह से इसकी कीमत कंपनी की किसी भी अन्य कार से ज्यादा है। जिस कार की हम बात कर रहे हैं उसका नाम रॉल्स रॉयस बोट टेल (Rolls-Royce Boat Tail) है। इस कार की कीमत 20 मिलियन पाउंड है। अपनी इस कीमत के साथ ही ये दुनिया की सबसे महंगी कार बन गई है।

सही मायने में ये कार किसी प्राइवेट जेट से भी महंगी है। ये कार 6 मीटर लंबी ग्रैंड टूरर है जिसमें ग्राहकों को कैनोपी रूफ और पीछे की तरफ एक होस्टिंग सूट मिलेगा। हर किसी को इस कार की कीमत ज्यादा ही लग रही होगी लेकिन कीमत ज्यादा होने के साथ ही इस कार में लग्जरी फीचर्स की भी कोई कमी नहीं होगी।

इसमें बैठने पर आपको किसी महज में बैठने का एहसास होता है। आपको बता दें कि रॉल्स रॉयस बोट टेल के सिर्फ 3 यूनिट्स बनाए गए हैं। इस कार के पिछले हिस्से का आकार किसी यॉट जैसा नजर आता है। इस कार में स्विट्जरलैंड की मशहूर कंपनी हाउस ऑफ बोवेट की स्पेशल कपल वॉच भी दी गई है।

कार के फीचर्स

सबसे खास बात ये है कि इस कार के पिछले हिस्से को किसी पिकनिक टेबल में बदला जा सकता है। दरअसल कार के पिछले हिस्से को ओपन किया जा सकता हसी जिसमें ग्रहों को डिनर सेट, चेयर, शैम्पेन फ्रीजर, कटलरी, ओवन के साथ कई अन्य प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं जो कंपनी की किसी अन्य कार में देखने को नहीं मिलेंगे। कुल मिलाकर यह कार एक चलता-फिरता पार्टी प्लेस है जिसे आप अपनी सहूलित के हिसाब से कहीं पर भी ले जा सकते हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER