टेक और गैजेट्स

World's Fastest Shoes: दुनिया का सबसे तेज़ चलने वाला जूता, जो आपकी स्पीड 250% बढ़ा देता है

Worlds Fastest Shoes: दुनिया का  सबसे तेज़ चलने वाला जूता, जो आपकी स्पीड 250% बढ़ा देता है
x
World's Fastest Shoes: इस जूते को पहनने के बाद आप चलोगे नहीं सड़क में तैरोगे

Best Shoe In The World: अच्छे जूते के पैमाने क्या हैं? आराम दायक हो, टिकाऊ हो, अच्छा दिखता हो और रनिंग करने में मजा आए! हर इंसान को एक जूते के पेयर से सिर्फ यही उम्मीद रहती है. लेकिन जमाना मॉर्डन है तो जूते भी मॉर्डन होने चाहिए। कुछ रोबोटिक इंजीनियर्स ने ऐसा जूता बनाया है जो दुनिया का सबसे तेज़ जूता (World's Fastest Shoe) है. जो आपकी वाकिंग सपीड को 250% तेज़ कर देता है.

मूनवॉकर जूते

Moonwalker Shoes: रोबोटिक इंजीनियर्स ने MoonWalker Shoes बनाए हैं जो बैटरी से चलते हैं. इसका डिज़ाइन कुछ रोलर स्केट्स जैसा है जो AI यानि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अल्गोरिथम पर आधारित है. इन जूतों को पहनने के लिए आपको अपने हाथों का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ेगा। सीर्फ पैर जूतों के ऊपर रखिये और यह खुद ब खुद बंध जाएंगे इन जूतों को Shift Robotics ने Carnegie Mellon University के साथ मिलकर डेवलप किया है.

MoonWalker Shoes बनाने वाली कंपनी Shift Robotics के फाउंडर और CEO Xunjie Zang, का कहना है कि यह कोई स्केट्स नहीं हैं सिर्फ एक जूते हैं. आपको इसे पहनने के लिए कोई ट्रेनिंग लेने की जरूरत नहीं है यह जूते खुद आपके हिसाब से चलना सीखते हैं.

इन जूतों में टोटल 8 छोटे व्हील्स लगे हैं जो बैटरी से ऑपरेट होते हैं. जिसमे 300 W की मोटर लगी हुई है. इसमें लगा AI सेंसर खुद से स्पीड को कंट्रोल करता है जैसी स्पीड इसे पहनने वाला चाहता है.

250% स्पीड बढ़ जाएगी

एक आम इंसान एक घंटे में 4-5 किलोमीटर पैदल चलता है. लेकिन इन जूतों को पहनने के बाद स्पीड 250% बढ़ जाती है. मतलब आप इसे पहनने के बाद आराम से बिना थके 10-15 किलोमीटर चल सकते हैं.

MoonWalker Shoe Price

कंपनी ने हाल ही सेल शुरू की थी जिसे 1399 डॉलर यानी लगभग 1.15 लाख में बेचा गया है. अगले साल मार्च में यह रिटेल स्टोर में बिकने लगेंगे

Next Story