टेक और गैजेट्स

सिंदूर के टोटके से बन जाएंगे मुकेश अंबानी जैसे मालामाल, पूरी होती है मनोकामनाएं, जानिए!

सिंदूर के टोटके से बन जाएंगे मुकेश अंबानी जैसे मालामाल, पूरी होती है मनोकामनाएं, जानिए!
x
Sindoor, sindoor ke totke, Holi: सिंदूर के टोटके से आप पल भर में मालामाल बन जायेंगे.

Sindoor, sindoor ke totke, Holi, color, Varanasi, Barsana, Radha, Krishna spiritual, Religion, Holi 2022, Holi Color, thandai, Holi whatsapp msg, Bollywood holi celebration, सिंदूर, सिंदूर के विशेष टोटके, सिंदूरी टोटका, sindur ka totke, sindoor ke totke in Hindi: सिंदूर का उपयोग आमतौर पर लोगों को यह पता है कि विवाहित महिलाएं इसे अपनी मांग में लगाते हैं। वही भगवान श्री हनुमान जी को तथा भगवान श्री गणेश को सिंदूर चढ़ाना अत्यंत शुभ माना गया है। लेकिन सिंदूर के संबंध में यह भी कहा गया है कि अगर सिंदूर के टोटके किए जाएं तो जीवन की हर समस्या दूर हो जाती है और व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। शायद सिंदूर का यह चमत्कारिक कार्य आपको भी पता न रहा हो। लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं सिंदूर के प्रभावी टोटके तथा उनके करने की विधि।

संकट दूर करता है सिंदूर

अगर आप किसी संकट में हैं। कोई परेशानी ऐसी है जिसे निजात पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और छुटकारा नहीं मिल रहा है तो आपको सिंदूर का एक खास टोटका उपयोग करना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि पांच मंगलवार और पांच शनिवार को चमेली के तेल मे पीला सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं। ऐसा करने पर सारे संकट दूर हो जाएंगे।

परीक्षा में सफलता पाने

अगर आप किसी परीक्षा या इंटरव्यू में सम्मिलित होने जा रहे हैं तो आपको गुरु पुष्य नक्षत्र पर या शुक्ल पक्ष के पुष्य योग पर गणेश जी के मंदिर में जाकर सिंदूर का दान करें। ऐसा करने पर सफलता और आत्मविश्वास बढ़ता है।

आर्थिक तंगी दूर करने

अगर आप पैसों की किल्लत से परेशान हैं तो एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांध है और उसकी पूजा करें । ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा आपको प्राप्त होगी। तिजोरी आपकी कभी खाली नहीं होगी। हरदम धन ही धन भरा होगा।

वास्तु दोष दूर करने

अगर आपके घर में कोई भी वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए दरवाजे पर रोज सुबह सिंदूर लगा दे। ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाएंगे और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी। कई लोग ऐसा भी करते हैं कि घर के प्रवेश द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा लगाते हैं और उस पर सिंदूर चढ़ाते हैं। यह भी उत्तम कार्य है इससे घर का वास्तु दोष दूर होता है।

Next Story