टेक और गैजेट्स

WhatsApp Unknown Number Calls: 138 करोड़ यूजर्स ध्यान दे, +92, +84 या +62 नंबर से आए कॉल तो तुरंत करें ये काम

WhatsApp Unknown Number Calls
x

WhatsApp Unknown Number Calls

Unknown WhatsApp Call:

WhatsApp Unknown Number Calls: व्हाट्सएप (WhatsApp) पर इन दिनों कुछ इस तरह के खास नंबरों से लोगों को व्हाट्सएप पर फोन किए जा रहे हैं जैसे ही आप इन नंबर को अटेंड करते हैं आपके साथ फ्रॉड हो सकता है। व्हाट्सएप पर विदेशी नंबरों से यह कॉल आ रहे हैं जानकारों द्वारा यह बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि इन नंबरों को अटेंड करने के बजाए इन्हें इग्नोर करें। और इन नंबरों को ब्लॉक करने का ऑप्शन चुने। व्हाट्सएप द्वारा इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए लोगों को आगाह किया है कि अगर आपको किसी अनजान नंबर से मैसेज या फिर फोन आए तो उसे अटेंड न करें।

नई सिम में आता है अधिक कॉल Whatsapp Calls

व्हाट्सएप द्वारा यह भी बताया गया है कि अगर आप शुरुआती दौर में कोई नया नंबर ले रहे हैं तो आपको इस तरह के काल कुछ ज्यादा ही आएंगे। यह कॉल क्यों किए जा रहे हैं इस पर कोई स्पष्ट स्थिति सामने नहीं आ रही है। लेकिन कहा गया है कि अनजान नंबरों को अटेंड करने के बजाए उन्हें ब्लॉक कर देना चाहिए। व्हाट्सएप द्वारा बताया गया है कि मई के महीने में करीब 65 लाख से ज्यादा अकाउंट को प्लेटफार्म से हटाया गया है। जिससे यूजर्स की सेफ्टी बनी रहे।

ब्लॉक करें नंबर Whatsapp Call International Number | Whatsapp Scam Number

व्हाट्सएप द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि विदेशी नंबर से कई बार कॉल आते हैं। इन नंबरों को तुरंत ब्लॉक कर देना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि इन्हें ब्लॉक करने का आसान तरीका आपके मोबाइल सेट पर उपलब्ध है। बताया गया है कि नंबर के चैट सेक्शन जाएं और ऊपर दिख रही 3 डाट ऑप्शन पर क्लिक करें वहां पर ब्लॉक का ऑप्शन आएगा। ब्लॉक के ऑप्शन को चुने और उस नंबर को ब्लॉक कर दे।

यह भी बताया गया है कि सेटिंग ऑफसन के अंदर जाकर के नंबरों को ब्लॉक किया जा सकता है। इसके अलावा ऐप में अननोन नंबर के सेटिंग एक्टिव कर दें। ऐसा करने से अननोन नंबर से आ रही काल साइलेंट हो जाएगी। आपको अनावश्यक कॉल रिसीव करने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी।

Next Story